डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम का सादगी और वैज्ञानिक दृष्टिकोण और उनका समर्पण सराहनीय था - सत्य प्रकाश पाल


मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में एपीजे अब्दुल कलाम जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन 

जौनपुर । मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर एकदिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश पाल, कुंवर वसीद अली प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक भारतीय जनता पार्टी  उपस्थित रहे, वहीं मुख्य वक्ता वासिद अली ने अपने विचार साझा किए।  कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने की। संगोष्ठी का उद्देश्य डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के विचारों और उनके योगदान पर चर्चा करना था, जिससे विद्यार्थियों को प्रेरणा मिले और वे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें।
इस अवसर पर वक्ताओं ने डॉ. कलाम की सादगी, वैज्ञानिक दृष्टिकोण और उनके समर्पण की सराहना की। सत्य प्रकाश पाल ने कहा, "डॉ. कलाम ने न सिर्फ विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपार योगदान दिया, बल्कि उन्होंने युवाओं को अपने सपनों के पीछे दृढ़ता से प्रयास करने की प्रेरणा दी।
"कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित लोगों ने डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके आदर्शों पर चलने की शपथ ली। अंत में एपीजे अब्दुल कलाम एवं मुख्तार अब्बास नकवी के जन्मदिन पर केक काटकर जन्मदिन मनाया गया।
इस मौके पर अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष मेराज हैदर,आर पी सिंह,अब्दुल अंसारी, डॉ कमरूद्दीन शेख,डाॅ जीवन यादव, डॉ नीलेश सिंह, डॉ गुलाब मौर्या,डॉ अभिषेक श्रीवास्तव,डॉ ममता सिंह डॉ ज्योत्स्ना सिंह एवं महाविद्यालय परिवार के  विद्यार्थी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान एक केक भी काटा गया, जिसे डॉ. कलाम के आदर्शों को समर्पित किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची