भारत में यूपी के जौनपुर की बहू बनी पाकिस्तान की बेटी,जल्द पहुंचेगी अपने ससुराल,मौलानाओ ने कराया निकाह



जौनपुर। हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच भले ही सरहद की लकीरें एवं दीवारों को लेकर विवाद हो लेकिन दोनों मुल्को के लोगों के दिलों में रिश्ते लगातार मजबूत होने की खबरें आ रही हैं ऐसा ही मामला जौनपुर शहर  प्रकाश में आया है। जहाँ भाजपा नेता के बेटे की शादी पाकिस्तान के लाहौर शहर मे तय हुई थी लेकिन वीजा न मिलने से आखिरकार शुक्रवार की रात ऑनलाइन निकाह दोनों मुल्को के मौलाना ने कराया है। बाकायदा सैकड़ो लोग बाराती बन कर कार्यक्रम मेः शिरकत किए थे, वही पाकिस्तान के लाहौर शहर में भी दुल्हन के यहाँ  लोग शादी मे इकठ्ठा हुए थे। दोनों के निकाह होने के बाद अब दुल्हन को पाकिस्तान से वीज़ा मिलने के बाद विदाई का दूल्हे को इंतजार है।         
यहां बता दें कि शहर स्थित मखदूमशाह अढ़न निवासी सभासद तहसीन शाहिद ने एक वर्ष पूर्व अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी अपने एक रिश्तेदार जो पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले थे की बेटी अंदलीप ज़हरा से तय कर दी थी और शादी करने के लिए उच्चायुक्त में वीजा के लिए अर्जी लगा दिया था। शादी की तारीख जैसे जैसे नजदीक आती गई दोनो की बेचैनी बढ़ती गई क्योंकि वीजा नहीं जारी हो सका  था l इस दौरान पाकिस्तान में लड़की की  माँ राना यास्मीन ज़ैदी की तबीयत खराब हो गई वह अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हो गई थी ऐसी हालत में सभासद तहसीन शाहिद ने लाहौर फोन से बातचीत  कर ऑनलाइन शादी कराने  का फैसला लिया और शुक्रवार की रात कल्लू मरहूम के इमामबाड़ा में तहसीन शाहिद अपने साथ बारातियों को लेकर पहुंचे और टीवी स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह करवा दिया ।         
इस निकाह को करने पहुंचे शिया धर्म गुरु मौलाना महफूज़ूल हसन खान ने निकाह पढ़ाने के बाद बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म मे लड़की के इजाज़त की ज़रूरत होती है जो मौलाना को खुद लड़की अपने मुँह से बोल कर देती है ऐसे में यह इजाजत यदि वह ऑनलाइन मौलाना देदे तो दोनों मौलाना बैठकर  निकाह करा सकते हैं। मौलाना ने कहा की दोनों मुल्कों  के राजनीतिक संबंध ख़राब होने से काफ़ी परेशानी दोनों तरफके लोगो को उठानी पड़ती है ऐसे मे दोनों मुल्कों के हुक्मरान चाहे तो बातचीत से ये आग ठंडी हो सकती है हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जय शंकर के पाकिस्तान दौरे से लोगो की उम्मीद जगी है. 
निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी ने भी लड़की की विदाई जल्द हो इसके लिए वीज़ा जल्द जारी करने की अपील किया है।       
शादी मे जिले सम्मानित नागरिकों के साथ भाजपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिशु भी मौजूद थे सभी ने दूल्हे के पिता को शादी की मुबारकबाद पेश किया.  पाकिस्तान के तरह  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने भी एक बार फिर  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की शुरुआत की अपील किया है उससे  उम्मीद है के दोनों मुल्को के बीच जो आग धहक रही है कुछ रही है कुछ ठंडी ज़रूर होंगी.

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची

दिन दहाड़े बाइक सवार बदमाशो ने प्रधानाचार्य को गोलियों से भून कर उतार दिया मौत के घाट पुलिस बदमाशो की तलाश में जुटी