एनसीपी नेता पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी के हत्याकांड में आरोपित यूपी के दोनो युवको की माली हालत जानिए क्या है



मुंबई में एनसीपी (शरद पवार गुट) के नेता व पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोप में यूपी के जिन युवको का नाम आया है उनके परिजन गरीब और मजदूर किस्म के लोग है ऐसा एसपी बहराइच का बयान आया है। यूपी में उनके कोई अपराधिक इतिहास भी नहीं है।इस हत्याकांड में बहराइच के कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव निवासी दो युवकों धर्मराज एवं शिवा का नाम सामने चर्चा में आया है। धर्मराज को जहां मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं फरार शिवा गौतम की तलाश कर रही है। 
पुलिस की माने तो दोनों ही युवा सामान्य गरीब परिवार से हैं और पुलिस के मुताबिक इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। पुलिस इनके घर के पुरुषों को थाने ले जाकर पूंछतांछ कर रही है। सुबह घटना में बेटों के शामिल होने के की खबर मिलने के बाद से दोनों परिवार सदमें में हैं और इनकी माताओं का रो-रोकर बुरा हाल है। यूपी पुलिस के लोग उनके घर पहुंच गए हैं।
मुंबई के बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में फरार चल रहा शिवा गौतम छह भाई बहनों में दूसरे नंबर पर था। उससे बड़ी उसकी बहन पूजा(24) है, जिसका विवाह हो चुका है। इसके बाद सभी भाई बहनों से शिवा(20) बड़ा है और पिता बालकिशुन उर्फ ननकुन्ने के बाद परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी उसकी थी। बालकिशुन मजदूरी करते हैं। पूजा और शिवा के बाद उसके घर में पार्वती (17), सत्यम (15), सुंदरम (11) व दुर्गा (09) हैं।
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल दूसरे आरोपी धर्मराज कश्यप की माली हालत भी खराब है। पिता राधेश्याम मछली बेंचकर परिवार चलाते थे, लेकिन आंखों से कम दिखने के चलते वह भी बंद है। धर्मराज के बड़े भाई शिवाजीन (31), सुखराम (29) व गोली (26) की शादी हो चुकी है और तीनों मां बाप से अलग रहते हैं। वहीं अनुराग (24) व धर्मराज (21) की अभी शादी नहीं हुई है और दोनो मां बाप के साथ रहते हैं। परिवार मुख्य रुप से मजदूरी करता है।
शिवा गौतम की मां सुमन ने फफकते हुए बयान दिया कि घर में गरीबी थी, इस लिए तीन साल पहले शिवा पुणे गया था। वहां हरीश नाम के लड़के साथ कबाड़ का काम करता था। होली में घर आया था और उसके बाद घर नहीं आया है। लगभग 8-9 दिन पहले फोन आया था और उसके बाद से फोन भी नहीं आया। 3000 रुपये भेजे थे।
धर्मराज की मां कुसुमा ने बताया कि धर्मराज यहीं रहकर मजदूरी करता था। लेकिन दो माह पहले वह मजदूरी करने मुंबई चला गया। मुंबई जाने के बाद से उसने कोई फोन नहीं किया। मां ने रोते हुए बताया कि धर्मराज ऐसा नहीं बहुत सीधा है। पता नहीं कैसे गलत संगत में आ गया।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची