सिपाह में भरत मिलाप कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द यादव के द्वारा हुआ,फिर हो गया रावण दहन


जौनपुर। श्री रामलीला एवं भरत मिलाप समिति सिपाह द्वारा रावण के पुतले का दहन व भरतमिलाप का कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया गया। 
कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा  युवा कल्याण मंत्री गिरीश चंद यादव जी द्वारा सिपाह चौराहे पर स्थित राम दरबार की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व पुष्पांजलि करके के किया गया। 
कार्यक्रम के शुभारंभ में  प्रभु श्री राम की सेना व रावण की सेना के बीच युद्ध हुआ। तत्पश्चात सिपाह तिराहे पर स्थित विशाल रावण के पुतले का प्रभु श्रीराम जी के द्वारा दहन हुआ, रावण के पुतले के दहन के साथ-साथ चारों ओर से जय जय श्री राम के नारे से गुज उठे। इसके बाद प्रभु श्री राम , भैया लखन लाल और सीता मैया के साथ सिपाह चौराहे पर स्थित अपने दरबार पर विराजमान हुए। रावण के पुतले के दहन के पश्चात सिपाह मानिक चौक का ऐतिहासिक भरत मिलाप का शुभारंभ हुआ।  


पवन पुत्र बजरंगबली महाराज जी रथ पर सवार होकर मानिक चौक स्थित कंट्रोल रूम में विराजमान भरत भैया और शत्रुघ्न भैया को लेकर सिपाह की तरफ बढ़ते हुए आते है फिर चारों भाइयों का मिलन सिपाह चौराहे पर होता है चारो भाईयो के मिलन का यह मनोरम दृश्य देखकर लोग भावविभोर हो गए और चारों तरफ से जय जयकार के नारे गूज उठा, 
चारों भैया के मिलन के पश्चात भगवान की आरती, कार्यक्रम के संयोजक मनीष श्रीवास्तव , शुभम श्रीवास्तव, अनूप यादव व सभी पधिकारियों द्वारा की गई और वहां उपस्थित जन समुदाय भगवान के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं, 
इस अनुपम मिलाप के कार्यक्रम के बाद भगवान की शोभा यात्रा सुंदर-सुंदर झांकियां के साथ मानिक चौक कंट्रोल रूम तक जाती है जहां वहां उनका पूजन करके कार्यक्रम समापन होता है । 
भरत मिलन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉक्टर इंद्रसेन श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव पूर्व सभासद, आनंद मोहन श्रीवास्तव, अनूप यादव, राजेश यादव, अनिल श्रीवास्तव , राम भरत यादव, गौतम गुप्ता, गौरव श्रीवास्तव, अनिल गुप्ता, बबलू माली, प्रदीप तिवारी, मनीष एलआईसी, सौरभ व अविनाश आदि लोग मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची