जरूरतमंदो के लिए रक्तदान करने में होती है सुखद अनुभूति- डाॅ लक्ष्मी सिंह



जौनपुर। जनपद मुख्यालय स्थित राजा श्री कृष्ण दत्त महाविद्यालय एवं इंडियन रेडक्रास सोसायटी के तत्वावधान  में रक्तदान शिविर का आयोजन 21 अक्टूबर सोमवार को कालेज परिसर में किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन मुख्य चिकित्साधिकारी  डॉ  लक्ष्मी सिंह ने किया। शिविर में डॉ लक्ष्मी सिंह ने कहा कि जरूरतमंदों के लिए रक्तदान करने में सुखद अनुभूति का एहसास होता है। उन्होंने छात्रों  से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करें, रक्तदान करने से नुकसान नहीं होते हैं बल्कि लाभ ही होते हैं। रक्तदान से अधिक से अधिक जरूरतमंदों की मदद होती है इसलिए  रक्तदान अवश्य करें। 
शिविर में प्राचार्य  डॉ शम्भू राम ने कहा कि रक्तदान का महत्व तब समझ में आता है जब दुर्घटना हो जाती है और ब्लड की आवश्यकता होती है इसलिए सभी लोग अधिक से अधिक रक्तदान करें।
डॉ मनोज वत्स ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नही है एक व्यक्ति के रक्त देने से चार लोगों को फायदा हो सकता है। रक्तदान करने से किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नही होती है स्वस्थ व्यक्ति हर 4 महीने में रक्त दे सकता है। 
इस अवसर पर कुल 25 यूनिट रक्तदान किया गया। रक्तदान शिविर में डॉ विजय प्रताप तिवारी , डॉ लाल साहब यादव,डॉ आशीष शुक्ला, डॉ धर्मवीर सिंह, डॉ मनोज तिवारी ,अखिलेश गौतम, डॉ संतोष पांडेय , डॉ मनोज पाठक ,डा. के. के. पांडेय , अरुण सिंह, शालिनी मौर्या, संतोष शुक्ला, आदि ने रक्तदान के कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची

भारत में यूपी के जौनपुर की बहू बनी पाकिस्तान की बेटी,जल्द पहुंचेगी अपने ससुराल,मौलानाओ ने कराया निकाह

दिन दहाड़े बाइक सवार बदमाशो ने प्रधानाचार्य को गोलियों से भून कर उतार दिया मौत के घाट पुलिस बदमाशो की तलाश में जुटी