डिजिटल मीडिया पत्रकारिता का नया भविष्य पारंपरिक रूप हो गए पीछे - एस.एम.मासूम



जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के पत्रकारिता और जनसंचार विभाग द्वारा आज ‘पत्रकारिता में डिजिटल मीडिया की भूमिका’ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने एवंम मुख्य वक्ता के रूप में प्रसिद्ध ब्लॉगर, समाजसेवी, फोटोग्राफर और इतिहास शोधकर्ता एस.एम मासूम ने शिरकत की।कार्यक्रम का संयोजन विभागाध्यक्ष आर.पी. सिंह रहे, सह-संयोजक सोनम विश्वकर्मा रहीं।
मोहम्मद हसन पी.जी कॉलेज के प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर ने भी कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान दिया और इस सेमिनार के उद्देश्य और महत्व पर अपने विचार व्यक्त किए।
मुख्य वक्ता एस.एम मासूम ने डिजिटल मीडिया के बढ़ते प्रभाव और पत्रकारिता में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "डिजिटल मीडिया ने पत्रकारिता के पारंपरिक रूपों को पीछे छोड़ दिया है और अब यह त्वरित और सटीक जानकारी प्रदान करने का एक सशक्त माध्यम बन चुका है।" उन्होंने  छात्रों को डिजिटल पत्रकारिता में उपलब्ध अवसरों और चुनौतियों से अवगत कराया और डिजिटल प्लेटफार्म के उचित उपयोग के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम में विशेष अतिथियों की उपस्थिति: एनसीसी विभाग से अदिति मिश्रा राजनीतिक विज्ञान विभाग से अहमद मेहंदी और आकाश ,बीटीसी से तकरीम फातिमा और प्रवीण  यादव इन सभी विशिष्ट अतिथियों ने सेमिनार के महत्व पर अपने विचार साझा किए और छात्रों को डिजिटल युग में पत्रकारिता की दिशा में नए कदम उठाने के लिए प्रेरित किया।
सेमिनार में मुख्य  रूप से चर्चा किए गए बिंदु:
डिजिटल मीडिया का उदय और इसका पत्रकारिता पर प्रभाव ब्लॉगिंग और फोटोग्राफी में करियर के अवसर सोशल मीडिया का समाज में योगदान  डिजिटल पत्रकारिता के फायदे और चुनौतियां 
कार्यक्रम के अंत में सह संयोजक सोनम विश्वकर्मा ने सभी अतिथियों और छात्रों का आभार व्यक्त किया। इस सेमिनार ने छात्रों को डिजिटल पत्रकारिता और मीडिया के नए आयामों से परिचित कराया और उन्हें इस क्षेत्र में करियर के नए अवसर तलाशने के लिए प्रेरित किया।कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची