सड़को के प्रस्ताव की समीक्षा बैठक में मंत्री की तनी भृकुटी जानिए पीडब्लूडी को क्या दिया निर्देश

 

जौनपुर। राज्यमंत्री खेल एवं युवा कल्याण  गिरीश चंद्र यादव जी की अध्यक्षता में जनपद की सड़कों से सम्बन्धित प्रस्तावों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जन प्रतिनिधिगणों की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग की नवीनीकरण, विशेष मरम्मत, नवनिर्माण चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण से सम्बन्धित लगभग 2342 मार्गों लम्बाई 3259.852 किमी की करीब 1096 करोड़ की परियोजनाओं के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इसके अतिरिक्त उक्त कार्य योजनाओं पर जन प्रतिनिधियों के सहमति के साथ साथ अन्य कार्य योजनाओं को सम्मिलित करने हेतु प्रस्ताव दिया गया।
बैठक में राज्यमंत्री द्वारा धर्मार्थ कार्यों के तहत मार्गों का चौड़ीकरण, ग्रामीण मार्गो के नवनिर्माण, राज्य सड़क निधि के तहत परियोजनाओं, जिला पंचायत से सम्बन्धित सड़को के मरम्मत, श्री कृष्णा नगर में फ्लाईओवर सहित अन्य प्रस्तावित परियोजनाओं का कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराई जाने के निर्देश दिए गए। पॉलिटेक्निक से भदोही तक की सड़क को ठीक किए जाने के साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित की जाए, इसके साथ ही दुर्घटना से सम्भावित होने वाले पुलो का आगणन प्राथमिकता पर किया जाए। उन्होंने कहा कि शास्त्री पुल पर निर्माण कार्य चल रहा है जिसकी वजह से जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है उसे तत्काल ठीक कराया जाए, जिससे आमजनमानस को समस्या का सामना न करना पड़े।  
राज्यमंत्री ने निर्देश दिया कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए जिन सड़कों पर गड्ढे हो उनकी पैचिंग कर दी जाए, इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा एक टोल फ्री नंबर जारी किया जाए।उन्होंने विद्युत विभाग की भी समीक्षा की और निर्देश दिया कि दुर्गा पूजा के पंडालो का सर्वे कर विद्युत सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। जले हुए ट्रांसफार्मर के संदर्भ में जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि पेडेंसी न होने पाए। क्षमतावृद्धि ट्रांसफार्मर की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि विधायक निधि से होने वाले क्षमता वृद्धि के प्रकरण में देर न की जाए। आगामी कुंभ मेला के दृष्टिगत मुंगराबादशाहपुर से जंघई सहित अन्य प्रमुख मार्गो के चौड़ीकरण के प्रस्ताव पर चर्चा के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश मा0 राज्यमंत्री द्वारा दिए गए।
इस अवसर पर विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्रा, विधायक शाहगंज रमेश सिंह, विधायक आर0के0 पटेल, एमएलसी  बृजेश सिंह ’’प्रिन्सू’’, जिलाधिकारी डाॅ. दिनेश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, ज्वाइट मजिस्ट्रेट इशिता किशोर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची