पुलिस अभिरक्षा में मटरू बिन्द की मौत से गुस्साए ग्रामीण क्षेत्रीय विधायक के समक्ष लगाये मुर्दाबाद के नारे,वापस की सहायता राशि


जौनपुर। जनपद की शाहगंज कोतवाली पुलिस की अभिरक्षा में 19 अक्टूबर को मृत मटरू की पत्नी बेटी का दुख दर्द बांटने पहुंचे  निषाद पार्टी से शाहगंज विधायक रमेश चन्द्र सिंह के सामने ग्रामीण जनो ने जम कर मुर्दाबाद के नारे लगाए और शाहगंज विधायक को उनके द्वारा दी गई पांच लाख रुपये की सहायता राशि लौटा दिए। ग्रामीण जन मुर्दाबाद के नारे के साथ हत्यारे पुलिस जनों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। हलांकि खबर यह भी आयी है कि विधायक ने अपने द्वारा दी गई सहायता राशि पांच लाख रुपए को शाहगंज की किसी बैंक में जमा करवा दिया है। धनराशि पीड़ित परिवार को ही दी जायेगी।
बतादे शाहगंज थाने में मटरू बिंद की कथित आत्महत्या की घटना के बाद अब राजनैतिक दल के लोग विन्द समाज के वोट बैंक को साधने के लिए मृतक मटरू बिन्द के घर पहुंचकर मातम पुरसी कर रहे है। लेकिन ग्रामीण जनो में इस घटना को लेकर जो गुस्सा है वह संकेत करता है कि जनता इस घटना का बदला समय आने पर सरकार से ले सकती है। 
सोमवार को सपा का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई के साथ मटरू के घर बढ़ौना बड़ागांव पहुंचकर उनके परिजनों से मिला और घटना की पूरी जानकारी ली। मटरू की पत्नी निनका देवी और बेटी पूजा बिंद ने बताया कि 18 अक्तूबर शुक्रवार को पिताजी घर से दिन में 12 बजे कुछ समान लेने गए थे वहीं से पुलिस ने पकड़ लिया और रातभर थाने में रखकर पीटा जिससे उनकी मौत हो गई। 19 अक्तूबर को ग्राम प्रधान के माध्यम से थाने बुलाया गया और बताया गया कि मटरू ने थाने के शौचालय में आत्महत्या कर ली है। पोस्टमार्टम कराकर रामघाट पर ही पुलिस कस्टडी में जबरदस्ती अंत्येष्टि करा दी गई। शव को परिजनों को देना तो दूर अंतिम दर्शन का भी मौका नहीं दिया गया। मामले की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए। सपा जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि घटना की जानकारी से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा। सपा पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। 
इसके बाद निषाद पार्टी से क्षेत्रीय विधायक रमेश सिंह पीड़ित परिवार के पास पहुंचे और पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि देकर विन्द समाज के वोट बैंक पर अपना प्रभुत्व स्थापित करने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण जनो के जबरदस्त विरोध और पीड़ित परिवार द्वारा सहायता राशि वापस करने की दशा में विधायक बैकफुट पर नजर आये है। हलांकि उक्त धनराशि को बैंक में जमा करा के क्षेत्र के विन्द समाज को अपने पाले में करने का प्रयास जरूर किए है। मटरू बिन्द की मौत के बाद आज चौथे दिन भी मातमी सन्नाटा छाया रहा है। गांव के बाहर सुरक्षा का पहरा लगा हुआ है। ग्रामीण जनो में गुस्सा इस बात का भी है कि घटना के पश्चात पीड़ित ने थाना शाहगंज में मुअसं 351/24 से धारा 304 बीएनएस 2023 के तहत जो पंजीकृत किया है उसमें मृतक मटरू बिन्द को अभियुक्त बनाया है।


Comments

Popular posts from this blog

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची

भारत में यूपी के जौनपुर की बहू बनी पाकिस्तान की बेटी,जल्द पहुंचेगी अपने ससुराल,मौलानाओ ने कराया निकाह

दिन दहाड़े बाइक सवार बदमाशो ने प्रधानाचार्य को गोलियों से भून कर उतार दिया मौत के घाट पुलिस बदमाशो की तलाश में जुटी