एनएचआई घोटाला काण्ड में सीआरओ गणेश प्रसाद को शासन ने कर दिया निलम्बित


जौनपुर। एनएचआई घोटाले के आरोप में  जिले के मुख्य राजस्व अधिकारी सीआरओ गणेश प्रसाद को उत्तर प्रदेश शासन ने निलंबित कर दिया। शासन ने यह कार्रवाई तत्कालीन जिलाधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर किया है। एनएचआई के इस घोटाले में शासन द्वारा जिला स्तरीय अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के बाद अब जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।
यहां बता दें कि एनएचआई सड़क के निर्माण हेतु जमीनो के अधिग्रहण के बाद भुगतान के समय विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मिली भगत से करोड़ो रूपये का घोटाला किया गया था। जिसकी खबर मिलते ही तत्कालीन डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ ने छापामारी करते हुए अभिलेखो को सीज करके सीडीओ के अध्यक्षता में जांच पड़ताल कराई तो करोड़ो का घोटाला सामने आया इसके बाद शासन स्तर पर नोडल अधिकारी सीआरओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र भेज दिया गया था।
जांच में सामने आया कि बदलापुर, मड़ियाहूँ मछलीशहर और सदर तहसील क्षेत्रों में अधिग्रहित की गयी जमीनों में भारी गोलमाल हुआ कही ग्राम समाज की जमीन का फर्जी काश्तकारों को पैसा का भुगतान किया गया कही जंगल खाते की जमीन के पैसे का बंदर बांट किया गया। घोटाला काण्ड में हुई पुष्टि के अनुसार विभागीय कर्मचारियों के अलांवा बेसिक शिक्षा विभाग का एक शिक्षक राहुल सिंह भी शामिल है। उसके खिलाफ भी विधिक कार्यवाई हो रही है।


Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची