डीएम जौनपुर डाॅ दिनेश चंद्र सिंह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर जानिए क्या दिया निर्देश


जौनपुर। जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र सिंह के द्वारा जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने चिकित्सालय के विभिन्न विभागों एवं वार्डो का आकस्मिक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने ओ०पी०डी० में भर्ती मरीज मेवालाल यादव से ईलाज के सम्बन्ध में जानकारी ली।  
एक्सरे कक्ष में निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि कुल 154 डिजिटल एक्सरे किया गया था जिस पर उनके द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी। उन्होंने साफ-सफाई को बेहतर करने हेतु निर्देशित किया ।
कक्ष संख्या 08 में फार्मासिस्ट कौशल कुमार त्रिपाठी से आवश्यक दवाओं की उपलब्धता एवं वितरण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी के द्वारा महिला औषधि वितरण कक्ष के लाइन में लगी महिलाओं से बाहर की दवा के बारे में पूछा गया जिसपर महिलाओं के द्वारा बताया गया कि उन्हे चिकित्सालय से ही दवा प्राप्त हुई है।
मुख्य औषधि भण्डार के निरीक्षण के दौरान पाया कि सांप काटने एवं कुत्ता काटने का इन्जेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने स्टाक रजिस्टर एवं फ्रीज में रखी हुई इंजेक्शन को भी देखा और रिकार्ड अपडेट होने पर प्रसन्नता जताई। जिलाधिकारी द्वारा एंटी वेनम एवं रेबीज इंजेक्शन के खाली वायल को डिस्कार्ड करने हेतु निर्देशित किया गया। 
 इसके पूर्व जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र सिंह द्वारा ब्लड सेन्टर जिला चिकित्सालय जौनपुर में रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया गया। 
इस अवसर पर सीएमएस डा0 के के राय, चीफ फार्मासिस्ट मनोज तिवारी, फार्मासिस्ट शैलेश यादव, एक्सरे टेक्निशियन मनोज राजभर, अनिल त्रिपाठी, इ0एम0ओ0डा शिवदेव कुमार रजक, फार्मासिस्ट आशुतोष पाठक सहित अन्य उपस्थित रहें।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची