युवा यादव महासभा के समारोह में अधिवक्ताओं और पत्रकारों की भूमिका पर जोर

जौनपुर। अखिल भारतवर्षीय युवा यादव महासभा द्वारा नईगंज स्थित एक होटल में आयोजित समारोह में दीवानी बार अधिवक्ता संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष सुभाष चंद्र यादव, महामन्त्री रणबहादुर यादव, सौहार्द फेलो एवं पत्रकार आनंद देव एवं चकबंदी अधिकारी संवर्ग के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित होने पर श्री पारस नाथ यादव जी को सम्मानित किया गया।

समारोह की अध्यक्षता पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री यशवंत यादव ने की । इस अवसर पर सुभाष चंद्र यादव ने कहा, “अनुशासन में रहकर संघर्ष करना ही सफलता की कुंजी है। पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास जारी रहेगा। इस सम्मान ने मुझे और भी जिम्मेदार बना दिया है।”
महामन्त्री रणबहादुर यादव ने संविधान की व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा, “किसी भी ऊंचाई तक पहुंचने के लिए हमें झुककर चलना होगा। संविधान के तहत ही आज हमें यह पद और प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है।”
समारोह में युवा यादव महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश यादव ने अधिवक्ताओं और पत्रकारों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि समाज में न्याय और अधिकार दिलाने में दोनों ही वर्गों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा, "अधिवक्ता और पत्रकार ही वो ताकत हैं, जो गरीब, असहाय और जरूरतमंदों की आवाज बनकर उन्हें न्याय दिला सकते हैं।"
सौहार्द फेलो एवं पत्रकार आनंद देव ने अपने संबोधन में कहा, “समाज में संवैधानिक मूल्यों की स्थापना से ही सौहार्द का माहौल बन सकता है।” इस दौरान सभी उपस्थित लोगों ने संवैधानिक मूल्यों को आत्मसात करने का संकल्प लिया।
समारोह के दौरान चंद्रशेखर यादव, महासभा के प्रवक्ता ने भी सभा को संबोधित किया।मंच का संचालन डॉ अतुल प्रकाश के द्वारा किया गया । उपस्थित सभी लोगों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया, जिससे समारोह का माहौल और भी गरिमामय हो गया। यह आयोजन अधिवक्ताओं, पत्रकारों और समाज के विभिन्न वर्गों के बीच आपसी सहयोग और न्याय की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है।
इस मौके पर ज़िलाध्यक्ष ऊमाराज यादव,महासचिव धर्मेन्द्र यादव अखिलेंद्र यादव,पूर्व कोषाध्यक्ष संजय यादव,लाल जवाहर,विशाल यादव,सियाराम,राकेश यादव,अखिलेश यादव,राजमणि यादव,कन्हैया लाल,सतीश,अशोक यादव,मुलायम यादव,विनोद यादव,मकरध्वज यादव,कमलेश एमआर,राजेश यादव बाबूपुर,अनिल दीप चौधरी,वेद प्रकाश सिंह,विकास यादव (वकील),नृपेंन्द्र यादव,धर्मेन्द्र वीरभानपुर,प्रेम प्रकाश यादव आदि लोग उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची