प्रदेश की सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए कर रही है एनकाउंटर - अखिलेश यादव



सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश भर में लगातार बहराइच जैसी घटनाएं हो रही हैं। सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है। एनकाउंटर, हाफ एनकाउंटर की नई परिभाषाएं सरकार ने बनाई हैं। अगर एनकाउंटर से ही कानून व्यवस्था में सुधार हो रहा होता तो आज प्रदेश की कानून व्यवस्था और राज्यों से अच्छी होती।
उन्होंने कहा कि बहराइच की घटना प्रशासनिक और सरकार की असफलता है। पुलिस की जानकारी में होने के बावजूद शांतिपूर्वक कार्यक्रम को संपन्न नहीं कराया जा सकता। एनकाउंटर हाफ एनकाउंटर डराने के लिए हैं। सरकार नफरत को बढ़ावा दे रही है। इससे पहले मंगेश यादव एनकाउंटर पर सवाल उठे तो सरकार ने बैलेंस करने के लिए क्षत्रिय को भी मार दिया। जबकि कहीं भी बैलेंस करने के लिए जान नहीं ली जाती।अखिलेश यादव ने कहा कि जो घटना हुई है वो दुःखद है। ऐसी घटनाएं समाज में न हों। हम परिवार को न्याय दिलाने के लिए काम करेंगे। सरकार अंग्रेजों के नारे डिवाइड एंड रूल पर काम कर रही है। बहराइच में घटना हुई नहीं है कराई गई है, जान गई है, लेकिन घटना कराई किसने है? उन्होंने कहा कि बहराइच हिंसा रोकी जा सकती थी लेकिन घटना क्यों हुई इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पुलिस को इस सरकार ने बिगाड़ दिया है और जब कभी भी इन घटनाओं की जांच होगी तो बहुत से दोषी लोगों पर कार्रवाई होगी। इसी सरकार के सबसे पहले डीजीपी ने कहा था कि जो पुलिस आज एनकाउंटर कर रही है, उनके साथ कल कोई खड़ा नहीं होगा। पत्रकारों को भाजपा के लोग मार रहे हैं। झूठे मुकदमें में जेल भिजवा रहे हैं। 2027 में सपा सरकार आने पर कानून व्यवस्था बेहतर होगी। बिहार में शराब से मौतों पर कहा कि यूपी से शराब कैसे जा रही है। दोनों जगह भाजपा की सरकार है।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची