पुलिस की पिटाई से दलित युवक की मौत, दलित आये सड़क पर किया चक्का जाम, बसपा नेतृत्व ने सरकार को घेरा


लखनऊ स्थित विकासनगर के सेक्टर-8 निवासी दलित युवक की पुलिस पिटाई से मौत के मामला पुलिस को सवालो के कटघरे में खड़ा कर दिया है। शनिवार को सायंकाल पुलिस पर परिजनों सहित इलाकाई जन मानस लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस की पिटाई से युवक की मौत होने का आरोप लगाते हुए बड़ी तादाद में जन मानस और परिजन खुर्रमनगर चौराहे के पास पहुंचे और जाम लगाकर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर कई थानों का फोर्स, एडीसीपी और एसीपी मौके पर पहुंचे। परिजनों को समझाकर शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं।
दरअसल शुक्रवार रात विकास नगर सेक्टर-8 में जुआ होने की सूचना पर पीआरवी नंबर 4830 पहुंची थी। पार्क के पास मौजूद 24 साल के अमन गौतम और उनके दोस्त सोनू को उठा ले आई थी। कुछ देर बाद अमन की मौत हो गई थी। परिजनों ने पुलिस पर पीटकर मारने का आरोप लगाया था। तहरीर भी दी थी। शनिवार को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज। इधर परिजन और सैकड़ों इलाकाई लोग शनिवार दोपहर साढ़े चार बजे खुर्रमनगर चौराहे पर जुटे। 
सड़क जाम कर दी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। परिजनों का कहना था कि अमन कभी भी जुआ नहीं खेलता था। जो लोग जुआ खेलते थे उनको पुलिस नहीं पकड़ पाई। अमन घर के बाहर अपने दोस्त के साथ खड़ा था तो पुलिस उसको उठा ले गई थी।पीट पीट कर मार डाला है। अमन के परिवार में पत्नी रोशनी और तीन साल की बेटी है। खबर लिखे जाने तक सायंकाल सात बजे तक प्रदर्शन जारी है। परिजनों का कहना है कि जो भी पुलिस वाले घटना में शामिल हैं, उन पर कार्रवाई की जाए।
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एव॔ पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राजधानी में दलित युवक की मौत के जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने जारी अपने बयान मे कहा कि लखनऊ के मोहल्ला गंजरहापुरवा स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर पार्क में घूमने गए एक दलित युवक के साथ कल शाम पुलिस द्वारा बर्बरता से की गई से पिटाई से हुई मौत की घटना दुखद है। इसे लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। सरकार दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पीड़ित परिवार की पूरी मदद भी करे।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची