मिट्टी खनन के चलते हुए गढ्ढे के पानी में डूब कर दो बच्चो की हुई मौत गांव में कोहराम

रविवार को क्षेत्र के सेमरा कल्वना गांव के समीप अवैध रूप से मिट्टी खनन से बने गहरे गड्ढे में डूबकर दो किशोरों की मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
सेमरा कल्वना गांव में बस्ती के समीप ही गांव के एक व्यक्ति ने खेत से मिट्टी खोदकर बेच लिया है, जिसके चलते लगभग एक बीघे खेत में 15 फिट गहरा गड्ढा बन गया है। गड्ढे में पानी भरा होने से गांव के बच्चे अक्सर गड्ढे में नहाने चले जाते हैं। रविवार को गांव के लालबाबू पाल का बेटा अतुल पाल (14) और रामनरेश के बेटे रवि प्रजापति (11) गांव के कुछ लड़कों के साथ नहाने गए थे। नहाते-नहाते अतुल और रवि गहरे पानी में चले गए। दोनों गड्ढे में फंसकर डूबने लगे।
साथ में नहाने गए अन्य लड़कों ने दोनों को डूबते देखा तो भागकर गांव में आकर लोगों को बताया। लोग घटना-स्थल पर पहुंचे तो बच्चे दिखाई नहीं पड़ रहे थे। कुछ लोगों ने पानी में कूदकर खोजा तो दोनों मिल गए। सूचना पर घूरपुर पुलिस भी पहुंची। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जसरा ले आया गया जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बच्चों की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची