जौनपुर में शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत एसपी के नेतृत्व में बलवा ड्रिल का हुआ रिहर्सल जानिए क्या निर्देश दिए गए



जौनपुर। शासन के शख्त निर्देश के बाद आगामी त्यौहारों को शान्तिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराये जानें के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जौनपुर की पुलिस ने पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा के नेतृत्व में पुलिस लाइन के मैदान में बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया।
खबर है कि पुलिस अधीक्षक ने जनपद के पुलिस की कार्यकुशलता को और निपुण एवं सशक्त बनाने तथा किसी भी परिस्थितियों से निपटने के लिए आज गुरुवार 17 अक्टूबर 24 को पुलिस लाइन जौनपुर के परेड ग्रांउड पर बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा बलवा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों एवं की जाने वाली कार्यवाही के सम्बन्ध में पुलिस जनों को आवश्यक निर्देश दिये गये। बलवा ड्रिल के दौरान आशु गैस के गोले छोड़े गए, रबर बुलेट , फायर सर्विस व अन्य उपकरणो का प्रयोग करने की विधि बताकर रिहल्सल कराया गया। 
ड्रिल के रिहर्सल से पुलिस बल को आने वाले आगामी त्योहार व अन्य परिस्थितियों से निपटने में मदद मिलेगी। बलवा ड्रिल में अपर पुलिस अधीक्षक नगर व ग्रामीण , समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण ने अपना प्रतिभाग किया। इसके अलांवा आज गुरुवार को जिले के सभी थाना क्षेत्रो में पुलिस बल ने बलवा ड्रिल का रिहर्सल कराया गया है।
इतना ही नहीं पुलिस अधीक्षक डॉ शर्मा के नेतृत्व में कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित भीड़ भाड़ वाले में बलवा ड्रिल की टीम ने पैदल मार्च किया। पुलिस अधीक्षक ने जन मानस को आश्वस्त किया कि लोगो की सुरक्षा प्रत्येक दशा में होगी लोग खुद को सुरक्षित महसूस करें। पुलिस अधीक्षक डॉ शर्मा ने आम जनमानस से भी सहयोग की अपेक्षा की गई है।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची