डीएम दिनेश चंद्र सिंह ने ग्राम चौपाल में 07 वर्ष से लम्बित वरासत के मामले का कराया निस्तारण


जौनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में तहसील बदलापुर के ग्राम पंचायत नेवादा मुखलिशपुर में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा वरासत के 104 निरस्त प्रकरणों का सत्यापन कराते हुए उन्हें दर्ज करने का निर्देश दिये गया। जिलाधिकारी के द्वारा निरस्त प्रकरणों के सम्बन्ध में लोगो से संवाद भी किया गया तथा मौके पर निस्तारण कराया गया। जिसमें करीब तीन-चार प्रकरण जो न्यायालय में विचाराधीन थे इसके संदर्भ में उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देशित किया कि ऐसे मामलों में दोनों पक्ष के व्यक्तियों को बुलाकर दोनों पक्ष की बात सुनते हुए तथा कागजात का परीक्षण करते हुए विवाद का निस्तारण कराए। लगभग 07 वर्ष से लम्बित वरासत के प्रकरण को भी उन्होंने मौके पर दर्ज करते हुए निस्तारण कराया।
जिलाधिकारी ने आपूर्ति निरीक्षक को निर्देशित किया कि राशन आपूर्ति तथा वितरण में किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। कहीं भी घटतौली की शिकायत न आने पाए और समय से राशन वितरण कराया जाना सुनिश्चित करें।
इस दौरान कुछ ग्रामीणों द्वारा आवास के संदर्भ में फरियाद की गई जिस पर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जो भी पात्र व्यक्ति हैं उनका चयन करते हुए उनका आवास आवंटित किया जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी आमजन से संवाद बनाए रखें तथा जनसुनवाई के दौरान आने वाली समस्याओं का निस्तारण समय से करें, विभागों में किसी भी प्रकार की पेंडेंसी नहीं होनी चाहिए। इस दौरान उप जिलाधिकारी बदलापुर संतवीर सिंह, तहसीलदार, नायब तहसीलदार महराजगंज, एडीओ सहित अन्य कर्मचारीगण एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची