दीवानी बार के पूर्व मंत्री के विरुद्ध विद्रोह भड़काने व समाज में अलगाववादी गतिविधियां बढ़ाने का मुकदमा दर्ज



जौनपुर। अधिवक्ता संघ दीवानी न्यायालय  के पूर्व मंत्री बरसातू राम सरोज के विरुद्ध भारत के खिलाफ अलगाववादी गतिविधियों व विद्रोह को भड़काने के लिए इलेक्ट्रॉनिक संचार का उपयोग करने पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 152 के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है जिसमें आजीवन कारावास की सजा  का प्रावधान है।
प्रधान संघ जौनपुर के जिलाध्यक्ष सुधीर सिंह विद्रोही ने थाना प्रभारी मड़ियाहूं को इस आशय का प्रार्थना पत्र दिया कि बरसातू राम सरोज ने फेसबुक आई०डी० द्वारा हमारे वैदिक ग्रन्थ मत्स्य पुराण का विकृत स्वरूप बनाकर वर्ण विशेष को साधकर आक्रामक संदेश का प्रसारण कर धार्मिक भावना को आहत किया है।
उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि " ब्रह्मा ने अपनी पुत्री को उत्पन्न किया और अपनी पुत्री की सुंदरता को देखकर बार-बार देखने लगें और तारीफ करने लगे ब्रह्मा को अपनी पुत्री की सुंदरता के सिवा कुछ नहीं दिखाई देता था वह कामदेव से मोहित हो गए थे तब ब्रह्मा ने अपने सारे पुत्रों को प्राजाओं की रचना करने भेज दिया और अपनी पुत्री से संभोग किया और उक्त संभोग से उनका पुत्र मनु पैदा हुआ (मत्स्य पुराण)"। 
उक्त पोस्ट को देख व पढ़कर धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं तथा भय, संत्रास और असुरक्षा की भावना उत्पन्न हुई है,साथ ही असामंजस्य, शत्रुता, घृणा व वैमनस्यता की भावना भी उत्पन्न हुई है तथा हमारे धार्मिक विश्वासों का अपमान हुआ है।बरसातू राम सरोज ने धार्मिक पुस्तक में वर्णित तथ्य को समाज में गृह युद्ध की स्थिति पैदा करने के उद्देश्य से गलत एवं भ्रामक रूप में जानबुझकर सोसल मीडिया फेसबुक के माध्यम से प्रसारित किया है। 
उक्त तहरीर के आधार पर बरसातू राम सरोज के विरुद्ध थाना पुलिस द्वारा अन्तर्गत सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।बरसातू राम सरोज के समाज विरोधी क्रिया कलापों में सम्मिलित रहने के कारण दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ का मंत्री रहने के दौरान ही अधिवक्ताओं की जनरल बाडी ने उन्हें बार से निष्कासित कर दिया है आज भी बरसातू राम सरोज अधिवक्ता संघ का सदस्य नहीं हैं।
मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए पुलिस थाना पहुंचने वालो में प्रमुख रूप से समाजवादी छात्र सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष अतुल सिंह, हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष विराज ठाकुर, अश्वनी सिंह मार्शल, सुरेंद्र सिंह दादा, रूद्रेश त्रिपाठी, बंटी तिवारी समेत  सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची