सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आपसी समरसता और भाई चारे को बढ़ाता है - बाबूसिंह कुशवाहा


जौनपुर। श्री गणपति पूजा महासमिति के 21वें पुरस्कार वितरण समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद जौनपुर बाबूसिंह कुशवाहा ने कहा महासमिति द्वारा आयोजित यह समाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम एक—दूसरे को मिलने—मिलाने का मौका देता है जिससे लोगों में समरसता व भाईचारा की भावना जागृति होती है। उन्होने कहा कि जिले के विकास के लिए हम सभी राजनैतिक दलो के लोगो की जिम्मेदारी है कि हम सब मिलकर समाजिक समरसता को बनाए रखते हुए विकास को गति प्रदान करें।
पूजन समितियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में पाया गया पुरस्कार यह संकेत देता है कि आपस में प्रतिस्पर्धा की भी भावना होना जरूरी है इससे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एवं मुख्य वक्ता जफराबाद के विधायक जगदीश नारायण राय ने कहा कि महासमिति का यह कार्यक्रम कई मायनों में समाज को एक अलग संदेश देने का कार्य करती है जो बिना भेदभाव से सभी का सम्मान करती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ भाजपा नेता/समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि हम सभी अलग—अलग दलों को एक मंच पर लाकर महासमिति ने यह संदेश देने का कार्य किया कि यदि ईमानदारी और लगन से कोई भी कार्य किया जाय तो कुछ भी सम्भव नहीं है।
इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि दिनेश टण्डन पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद,आर्थो सर्जन डॉ आलोक यादव व डॉ सरफराज खान प्रतिनिधि अध्यक्ष नगर पंचायत जफराबाद ने संयुक्त रूप से कहा कि आज इस कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में मौजूद लोग इस बात की गवाही देते हैं कि कार्यक्रम बेजोड़ है। सभी संस्थाओं ने पुरस्कार प्राप्त करने के पश्चात प्रसन्नता व्यक्त किया तो इसका मतलब की महासिमिति द्वारा किया गया मूल्यांकन निष्पक्ष और सराहनीय है। कार्यक्रम में संरक्षक मंडल, समाजसेवी संगठनों एवं प्रबुद्धजनों को सम्मानित किया गया। साथ ही निर्णायक मण्डल के सदस्य सोम वर्मा, उर्वशी सिंह एडवोकेट, डॉo अंजना सिंह, अमर सेठ, नीरज शाह व दिलीप शुक्ला को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथि गण सांसद बाबूसिंह कुशवाहा एवं विधायक जगदीश नारायन राय तथा ज्ञान प्रकाश सिंह सहित अन्य के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।कार्यक्रम का संचालन मुख्य ट्रस्टी संजीव यादव एडवोकेट ने किया।
विगत वर्ष निर्णायक मण्डल के निर्णय पर
इन समितियों को प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया गया 
शोभायात्रा में शिवशक्ति बाल गणेश संस्था ईशापुर प्रथम, श्री गणेश मित्र मंडल रसूलाबाद द्वितीय, श्री गणपति बाल संस्था शिव चौरा मंदिर सिपाह तृतीय पुरस्कार प्राप्त किए। पूजन पंडाल (शहरी) में श्री नवयुवक गणेश उत्सव रसूलाबाद प्रथम, श्री वियाकम गणेश पूजनोत्सव सिटी स्टेशन द्वितीय, बाबा श्री जागेश्वर नाथ संस्था आलमगंज को तृतीय पुरस्कार मिला। पूजन पंडाल (ग्रामीण) में श्री सार्वजनिक गणेश पूजनोत्सव संस्था गौराबादशाहपुर प्रथम, श्री जय बुढ़उ बाबा गणपति संस्था धर्मापुर द्वितीय, श्री नवयुगल मंगलदल समिति नैपुरवा तृतीय पुरस्कार प्राप्त किए। इसके अतिरिक्त शोभायात्रा में सर्वप्रथम पहुंचने वाली संस्था युवा बाल्मिकी संस्था मखदूम शाह अढन प्रथम, दैनिक मार्ग सजावट में श्री शिवशक्ति गणपति संस्था ताड़तला प्रथम, झांकी में नव बाल तरंग गणपति संस्था अहियापुर प्रथम, उत्कृष्ट प्रदर्शन में श्री सार्वजनिक गणेश बाल समिति बेगमगंज प्रथम, अनुशासन में श्री विघ्नहर्ता पूजा समिति वाजिदपुर उत्तरी प्रथम, पूजन विशेष में श्री मां शीतला सेना गणपति संस्था चौकियां को प्रथम स्थान मिला है। 

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस