जौनपुर के थाना पंवारा क्षेत्र में दलित समाज के युवक और विधवा महिला की तालिबानी तरीके से कराई गई शादी बनी चर्चा का बिषय


जौनपुर। जनपद के थाना पंवारा क्षेत्र स्थित ग्राम रामपुर सवाई में विगत पांच सितम्बर को ग्रामीण जनो ने दलित समाज एक विधवा की शादी एक युवक के जबरिया साथ तालिबानी तरीके से कराने का वीडियो वायरल है इस वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। जब थानाध्यक्ष से घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी चाही गई तो उनका जबाव मिला पता कर बताती हूँ। 
मिली खबर के अनुसार जनपद प्रयागराज स्थित मूल का निवासी दलित युवक थाना पंवारा क्षेत्र स्थित ग्राम दारापुर में अपने ननिहाल में रहता था तीन बच्चो की विधवा महिला निवासी रामपुर सवाई से उसका प्रेम सम्बन्ध हो गया था इसकी खबर समाज के बीच वायरल थी। विगत पांच सितम्बर की रात युवक विधवा महिला के घर में घुसा तो ग्रामीण जन उसके मकान को घेर लिए और युवक को महिला के साथ पकड़े फिर पहले उसकी दैहिक समीक्षा करते हुए बिजली के खम्भे में बांध दिया फिर तालिबानी तरीके से अपना फैसला सुनाते हुए विधवा महिला की मांग में जबरिया सिन्दूर डलवा दिया।  साथ ही घटना का वीडियो बना कर वायरल भी कर दिया।

वीडियो वायरल होने के पश्चात पुलिस ने सो मोटो खुद घटना को संज्ञान में लेते हुए एफआईआर दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है। जबकि महिला अथवा युवक की तरफ से कोई तहरीर थाने पर नहीं दी गई है। हलांकि इस सन्दर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण का बयान से साफ है कि पुलिस बगैर तहरीर के ही एफआईआर दर्ज की है। थाना पंवारा की महिला थानाध्यक्ष को घटना की पूरी स्क्रिप्ट नहीं पता है जब उनके घटना के बाबत पूछा गया तो कहा अभी पता कर बताया जायेगा। 

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस