भारत ज्वेलर्स लूटकांड का एक और लुटेरा बना एसटीएफ की गोली का शिकार, जानिए कहां हुई मुठभेड़


जनपद सुल्‍तानपुर के भारत ज्वैलर्स के यहां लूटकांड में मंगेश यादव के बाद अब एसटीएफ की गोली के निशाने पर अनुज प्रताप सिंह नामक अपराधी चढ़ा है। आरोपी को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है। यह एनकाउंटर भोर में चार बजे उन्‍नाव में हुआ है। इस बार मारे गए अपराधी का नाम अनुज प्रताप सिंह था। उस पर एक लाख रुपए का इनाम था। इस मामले में अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जा चुका है ज‍बकि दो आरोपी मारे गए हैं। चार आरोपी अब भी फरार हैं। यूपी पुलिस और एसटीएफ उनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार तड़के उन्‍नाव के अचलगंज थाना के बेथर में एसटीएफ और उन्‍नाव पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में अपराधी अनुज प्रताप सिंह के सिर में गोली लगी। अनुज को पुलिस अस्‍पताल ले गई जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक अनुज पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। बता दें कि 28 अगस्‍त को सुल्‍तानपुर के चौक ठठेरी बाजार निवासी भरत जी सोनी के यहां से बदमाशों ने दिन दहाड़े 1.35 करोड़ रुपए की ज्‍वेलरी की लूट की थी। इस मामले में पुलिस ने 5 सितम्‍बर को मंगेश यादव नामक एक अपराधी को मार गिराया था। मंगेश के एनकाउंटर के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी एसटीएफ पर जाति के आधार पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। सपा इस एनकाउंटर को लगातार मुद्दा बना रही थी।
पुलिस ने तीन दिन पहले ही सुल्‍तानपुर लूटकांड के एक और आरोपी अजय यादव को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के पहले हुए एनकाउंटर में अजय यादव के पैर में गोली लगी थी। सोमवार तड़के एसटीएफ की एक बार फिर सुल्‍तानपुर लूटकांड के आरोपी से मुठभेड़ हुई जिसमें अनुज प्रताप सिंह मारा गया। पुलिस ने इस मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर के पहले एक और एनकाउंटर में दो सितम्‍बर की रात आरोपी सचिन सिंह, पुष्‍पेंद्र सिंह और त्रिभुवन को गिरफ्तार किया था। उनके पास से लूट की 15 किलोग्राम चांदी और लगभग 38 हजार रुपये नकद बरामद किए गए थे।
यूपी की सियासत को गरमा देने वाले सुल्‍तानपुर लूट कांड के मुख्‍य आरोपी विपिन सिंह ने रायबरेली की कोर्ट में गैंगस्‍टर मामले में आत्मसमर्पण कर दिया था। पुलिस के अनुसार भारत ज्‍वेलर्स के यहां लूट में विपिन सिंह गैंग के अन्‍य सदस्‍यों के साथ अनुज प्रताप सिंह निवासी मोहनगंज अमेठी भी शामिल था। पिछले शुक्रवार को भारत  ज्‍वैलर्स के यहां से लूट में गया माल रिलीज किया गया था। न्‍यायालय के आदेश पर कोतवाली नगर पुलिस ने ज्‍वेलर्स को 15 किलोग्राम चांदी और दो किलोग्राम से अधिक का सोना सुपुर्द कर दिया था।
हलांकि सुल्‍तानपुर लूटकांड में चार आरोपी अब भी फरार बताए जा रहे हैं। भारत ज्‍वैलर्स के यहां दिन दहाड़े घटित इस सनसनीखेज लूटकांड में पुलिस अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में कुल 14 आरोपियों की पहचान हुई थी। एक आरोपी अज्ञात है। 5 सितम्‍बर को मंगेश यादव और अब 23 सितम्‍बर को अनुज प्रताप सिंह कुल दो आरोपी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। चार आरोपी अब भी फरार बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार आरोपियों में तीन सितम्‍बर को एनकाउंटर के बाद पकड़े गए त्रिभुवन, पुष्पेंद्र, सचिन, 11 सितम्‍बर को पकड़े गए दुर्गेश सिंह, विनय शुक्ला, विवेक सिंह, अरविंद यादव और 20 सितम्‍बर को एनकाउंटर में पकड़ा गया अजय यादव उर्फ डीएम शामिल है। अब भी फरार आरोपियों में अरबाज, फुरकान, अंकित यादव और एक अज्ञात है। सभी पर एक-एक लाख रुपए का इनाम रखा गया है।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची