आंगनबाड़ी केंद्रों पर ई.सी.सी.ई एजुकेटर भर्ती रोकने व अन्य लंबित मांगो को पूरा करने हेतु होगा तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन


जौनपुर। आंगनबाड़ी अधिकार संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के केंद्रीय आह्वान पर जनपद जौनपुर की समस्त आंगनबाड़ी एवं कार्यकर्त्रियां शासन में लंबित अपनी अपूर्ण मांगो को लेकर जनपद जौनपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में दिनांक 30 सितम्बर 2024 से 02अक्टूबर 2024 तक सुबह 10:00 बजे से दोपहर 03:00बजे तक अनवरत धरना प्रदर्शन करेंगी। संघ की जिला अध्यक्ष सरिता सिंह ने अवगत कराया कि
 एक श्रमिक की आय 400/- प्रतिदिन मानी जाती है वहीं सभी सरकारी कार्यों को सकुशल करने के बाद भी हमारा मानदेय एक मज़दूर के बराबर भी नहीं पहुंच पा रहा है ऐसे में आज के महंगाई में हम अपनी व्यवस्थाएं कैसे चला पाएंगे? सरकार हमसे रोज़ अतिरिक्त कार्य भी लेती है जिसका कोई भी भुगतान  नहीं होता है किसी भी समय कहीं भी बुलाकर कोल्हू के बैल की तरह लगा दिया जाता है, जिसका संगठन पुरजोर विरोध करता है। 
सरिता सिंह ने कहा कि हमारा मानदेय बढ़ाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है लेकिन ई•सी•सी•ई एजुकेटर रखने के लिए बजट भी है और संसाधन भी।दसवीं पास बहनो की नियुक्ति करा कर हम सबसे कार्य अंग्रेजी में मोबाइल एप पर कराया जा रहा है जिसके  लिए हम लोग अपनी असहमति दर्ज कराते हैं। उन्होंने अपील किया कि इन विसंगतियों के खिलाफ अपने हक़ की लड़ाई स्वतः लड़ने हेतु पूरे जनपद की आंगनवाड़ी एवं सहायिका बहने निर्धारित तिथि पर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर अपना समर्थन जरुर दें।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची