राजस्व विभाग के अधिकारी पुराने लम्बित मामलो को जल्द निपटाए - डीएम जौनपुर

जौनपुर।जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ की अध्यक्षता में राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व और मुख्य राजस्व अधिकारी के स्तर पर 01 साल से अधिक समय से लंबित मुकदमे जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अतिरिक्त उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए कि सदर तहसील में पुराने मुकदमे आवंटित कर दिए जाएं और युद्धस्तर पर इसका निस्तारण किए जाएं। उपजिलाधिकारी शाहगंज और उपजिलाधिकारी शाहगंज न्यायिक को 15 दिन के भीतर मुकदमे का निस्तारण करने के निर्देश दिए। सदर तहसील में धारा 24 की पेंडेंसी को खत्म करने के निर्देश उपजिलाधिकारी सदर और अतिरिक्त उपजिलाधिकारी को दिया। 
उन्होंने निर्देशित किया कि समस्त उपजिलाधिकारी पुरानी फाइलों को चिन्हित कर प्राथमिकता पर रखकर इसका निस्तारण कराएं। सदर तहसील के सभी पुराने मुकदमे उपजिलाधिकारी सदर सहित संबंधित अधिकारियों को देखने के निर्देश दिए जिससे धारा 24 के केस लंबित ना रहे। साथ ही उन्होंने धारा 34 की भी समीक्षा की।
उन्होंने निर्देशित किया कि सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले प्रभावशाली लोगों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) रामअक्षयबर चौहान, समस्त उपजिलाधिकारीगण, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस

मंगेश यादव मुठभेड़ काण्ड का जानिए असली सच क्या है ? आखिर न्यायिक जांच से परहेज क्यों हो रहा है?