जौनपुर के सरपतहां थाना क्षेत्र में गला रेतकर बृद्ध की हत्या, आरोपी गिरफ्तार पहुंच गया सलाखो के पीछे



जौनपुर। जनपद के थाना सरपतहां क्षेत्र स्थित कुसिया बहार गांव में बीती देर रात धारदार हथियार से गला काट कर वृद्ध की हत्या कर दी गई। खबर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने  हत्यारोपी को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन कर रही है। जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी राम जीत बिन्द (65) अपने चार भाइयों रमेश, कमलेश व गणेश में सबसे बड़ा था। दो भाई अलग रहते थे। गुरुवार की रात वह अपने खेत में मौजूद ट्यूबेल पर खेत की रखवाली करने गया था। रात में लगभग 10 बजे भाई गनेश उसके पास भोजन लेकर गया और उसे खाना खिलाने के बाद वह वापस घर चला आया। सुबह जब गनेश खेत में सब्जी तोड़ने गया तो देखा कि उसके भाई राम जीत बिन्द का रक्त रंजित शव बिस्तर पर पड़ा था। किसी धारदार हथियार से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी गई थी। वृद्ध की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजन द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई।
घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष प्रेम शंकर सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंच गये। उच्च अधिकारियों को घटना की सूचना देने के साथ पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। प्रकरण में मृतक के भाई गनेश बिन्द की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित विकास बिन्द के विरुद्ध मुअस 263/24 से भारतीय न्याय संहिता की धारा 103(1)के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रकरण में आवश्यक विधिक कार्रवाई कर पुलिस ने शव को अन्त्त्यपरीक्षण हेतु भेज दिया।
इस हत्याकांड के पीछे मोबाइल चोरी के मामले हुआ विवाद बताया जा रहा है। कथित तौर पर गुरुवार को मोबाइल चोरी के मामले में विवाद हुआ था। मृतक के भांजे की मोबाइल हत्यारोपी कुसिया बहार गांव निवासी विकास बिन्द द्वारा चोरी की गई थी। चोरी का खुलासा होने पर परिजन मोबाइल वापस करने का दबाव बना रहे थे जबकि चोरी पकड़ी जाने पर विकास ने मोबाइल क्षतिग्रस्त कर दिया था। मृतक द्वारा पुलिस को सूचना देने का भय दिखाते हुए विकास बिन्द से मोबाइल वापस करने का दबाव भी बनाया था जिससे आक्रोशित विकास बिन्द ने गुरुवार की रात धारदार हथियार से रामजीत बिन्द (65) की हत्या कर दी। पुलिस को आरोपित विकास का मोबाइल घटना के पास पड़ा हुआ मिला।
वृद्ध की हत्या करने के बाद आरोपी विकास बिन्द पुत्र दल सिंगार बिन्द पुलिस से बचने के लिए घर के भीतर स्थित भूसे वाले कमरे में जाकर छिप गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम तलाशी के दौरान भूसे के घर में छिपे आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूल कर लिया है।


Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस

मंगेश यादव मुठभेड़ काण्ड का जानिए असली सच क्या है ? आखिर न्यायिक जांच से परहेज क्यों हो रहा है?