फर्जी एनकाउंटर के नाम पर मंगेश की पुलिस ने कर दी है हत्या- लाल बिहारी यादव

जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के धनियामऊ अन्तर्गत ग्रामसभा अगरौरा निवासी राकेश यादव के पुत्र मंगेश यादव का पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउण्टर के नाम पर की गयी निर्मम हत्या निन्दनीय है। उक्त बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नेता विरोधी दल विधान परिषद लाल बिहारी यादव ने अगरौरा में कही है।
इसके पहले उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाकात करके शोक संवेदना व्यक्त किया। साथ ही हरसम्भव मदद का भरोसा दिया।श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस दुःख की घड़ी में पीड़ित परिजनों के साथ है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कानून—व्यवस्था का मजाक बनाकर रख डाला लेकिन समाजवादी पार्टी का कोई कार्यकर्ता इससे डरने वाला नहीं है। इनके तानाशाही के खिलाफ समाजवादी पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी।
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुये कहा कि लगता है कि सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा सम्पर्क था, इसीलिये तो नकली एनकाउण्टर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से सम्पर्क साधकर सरेण्डर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ दिखावटी गोली मारी गयी और ‘जाति’ देखकर 'जान' ले ली गयी। श्री यादव ने कहा कि जब मुख्य आरोपी ने सरेण्डर कर दिया तो लूट का सारा माल भी पूरा वापस होना चाहिए। सरकार को मुआवजा अलग से देना चाहिये, क्योंकि ऐसी घटनाओं का जो मानसिक आघात होता है, उससे उबरने में बहुत समय लगता है। जिससे व्यापार की हानि होती है, उससकी क्षतिपूर्ति सरकार करे। नकली एनकाउण्टर रक्षक को भक्षक बना देते हैं। समाधान नकली एनकाउण्टर नहीं, बल्कि असली कानून-व्यवस्था है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस