सपा के इस विधायक की लगातार बढ़ रही है मुश्किलें, जमींदोज हो सकता है तीन मंजिला मकान, जानिए कारण



किशोरी को आत्महत्या के लिए उकसाने एवं बाल श्रम के मामले में जेल में निरूद्ध सपा विधायक जाहिद जमाल बेग की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। भदोही के मालिकाना मोहल्ले में स्थित सपा विधायक का आलीशान मकान तालाब पर बना है। जिलाधिकारी की जांच के बाद यह प्रकरण संज्ञान में आया है। हालांकि मकान निजी तालााब पर है। जिलाधिकारी विशाल सिंह ने कहा कि मामला न्यायिक प्रक्रिया में है, जो भी चीजें सामने आएंगी उसके अनुसार कार्रवाई होगी।
भदोही के मालिकाना मोहल्ले में स्थित जाहिद जमाल बेग के तीन मंजिला आवास की तीसरी मंजिल के कमरे में एक 17 वर्षीय किशोरी ने आठ सितंबर की रात फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली थी। किशोरी के आत्महत्या के बाद से ही सपा विधायक व उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती गई। पहले विधायक पति-पत्नी सीमा बेग पर बाल श्रम व किशोरी को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज हुआ। उसके बाद बेटे जईम बेग पर भी मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। 
सपा विधायक जाहिद बेग इस समय नैनी और उनका बेटा बनारस की जेल में बंद हैं। दूसरी तरफ अब उनके तीन मंजिला आलीशान मकान पर भी खतरा मंडराने लगा है। विधायक के मालिकाना मोहल्ले स्थित तीन मंजिला मकान पर को लेकर शिकायत की गई थी कि विधायक का आवास तालाब पर है। 
शिकायत को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम भदोही भान सिंह ने इसकी जांच कराई। जांच में यह प्रकारण संज्ञान में आया कि विधायक आवास निजी तालाब पर स्थित है। जिलाधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि जिस इलाके में सपा विधायक का मकान है। उस क्षेत्र में अभी जमींदारी इवोल्यूशन लागू नहीं है। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि किसी निजी व्यक्ति के नाम पर पहले वहां तालाब था। जहां पर अब विधायक का मकान बना हुआ है।
जिलाधिकारी ने कहा कि मामला अभी न्यायिक प्रक्रिया में है। न्यायिक प्रक्रिया के उपरांत जो भी तत्व सामने आएंगे उसी के अनुसार कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में बेदखली की कार्रवाई के उपरांत मकान हटाने की कार्रवाई होती है। न्यायिक प्रक्रिया में इस समय मामला है। जाहिद बेग की तरफ से आपत्ति मांगी गई है। न्यायिक प्रक्रिया में जिस तरह के तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुसार इस प्रकरण में भी कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची