तकनीकी कौशल से युक्त शिक्षा रोजगार में सहायक: प्रो.एच सी पुरोहित

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में विषय-शिक्षा जगत में आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ के तत्वावधान में बढ़ते आयाम को लेकर शनिवार को संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता दून विश्वविद्यालय देहरादून के प्रबंधन संकाय के डीन प्रो.एचसी पुरोहित ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नई-नई तकनीकियों के जरिए शिक्षा को एक नई दिशा दी जा रही है। शिक्षा में कौशल विकास का होना आवश्यक है। उन्होंने कई रोचक उदाहरणों के माध्यम से छात्रों को  प्रेरित करते हुए कहा कि कौशल युक्त शिक्षा रोजगार प्राप्ति में सहायक है. उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता के साथ साथ उद्यमिता विकास को आवश्यक बताया।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पूर्वांचल विश्वविद्यालय में एचआरडी  विभाग के आचार्य प्रो अविनाश पाथर्डीकर ने कहा कि शिक्षा को एक नया आयाम देने के लिए हमें तकनीकी का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे शिक्षा में एक नई क्रांति और विकास देखने को मिलेगा।
प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने अतिथियों का बुके एवंम पुष्प स्वागत एवं स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्रम भी भेंट किया। कहा कि शिक्षा को एक लक्ष्य के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए जिससे छात्रों में एक नई ऊर्जा एवं गति का विकास होगा।
इस मौके पर डीएलएड प्रभारी आरपी सिंह, डॉ ममता सिंह, डॉ ज्योत्स्ना सिंह, डॉ अभिषेक श्रीवास्तव, डॉ आकांक्षा श्रीवास्तव, डॉ अंकिता, श्रीवास्तव, डॉ आशीष श्रीवास्तव, डॉ प्रज्वलित यादव डाॅ  जीवन शंकर यादव, डॉ गुलाब यादव, डॉ संतोष यादव, प्रवीण यादव अन्य महाविद्यालय परिवार एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास खान ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस