जौनपुर मुख्यालय पर नकली घी और तेल बनाने के कारखाने पर छापामारी,जानें क्या हुआ बरामद व्यापारी के खिलाफ विधिक कार्यवाई



जौनपुर। जनपद स्थित मुख्यालय पर नकली घी एवं नकली रिफाइन आयल बनाने का कारोबार काफी समय से फल फूल रहा। आम जनमानस के स्वास्थ्य और जीवन के साथ घिनौना खेल एक व्यपारी करते हुए मोटी धनराशि प्राप्त कर मालामाल हो गया था।  इसकी शिकायत पर आज शनिवार को नगर मजिस्ट्रेट इंद्रनंदन सिंह ने फूड इंस्पेक्टर को साथ लेकर छापामारी किया तो गोदाम की स्थित देख सभी सन्न रह गये।
छापामारी करने के बाद नगर मजिस्ट्रेट इंद्रनंदन सिंह ने वीडियो वायरल करते हुए बताया कि कुछ दिन से शहर में नकली घी और नकली रिफाइन आयल बनाने की शिकायत मिल रही थी। आज शनिवार को मुहल्ला सुक्खीपुर स्थित आर एन टैगोर पब्लिक स्कूल के पास फूड इंस्पेक्टर को साथ लेकर बताये गए स्थान और गोदाम पर छापा मारा गया तो वहां पर मौक से 15 लीटर के 98 टिन समृद्धि ब्रांड का तेल और दो ड्रम केमिकल विभिन्न कम्पनियों के आयल की बोतले बरामद हुआ है। फूड इंस्पेक्टर के जरिए सभी का सेम्पल लेते हुए गोदाम को सीज कर दिया गया है। 
नगर मजिस्ट्रेट ने यह भी जानकारी दी है कि पकड़े गए गोदाम के सामने एक बडा गोदाम है उसे भी सीज कर दिया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट की माने तो छापामारी के दौरान नकली घी एवं तेल बनाने वाले व्यापारी सहित सभी श्रमिक भाग निकले है। लेकिन अब उनके साथ विधिक कार्यवाई की गई है। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि अब लगातार नकली खाद्यान्न सामग्री बनाने वालो के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा और विधिक कार्यवाई करते हुए ऐसे लोगो को जेल की सलाखो के पीछे डाल दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची