उद्योग बन्धु की बैठक में अध्यक्ष के समक्ष लगा समस्याओ का अम्बार, जानिए डीएम ने किस विभाग को क्या दिया आदेश


जौनपुर। जनपद के उद्योग बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र सिंह ने सीडा में पेड़ो को कटाई, विद्युत संबंधी समस्याओं, जमीन संबंधी विवादो आदि के संदर्भ में डीएफओ, जीएमडीआईसी और एसडीएम को समन्वय स्थापित करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। सतहरिया में यूनियन बैंक आफ इंडिया में स्टाफ की कमी को पूर्ण करने और उद्यमियों के लोन संबंधी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा एलडीएम को दिए गए।         
बैठक में अधिशासी अभियंता विद्युत मछलीशहर द्वारा अवगत कराया गया कि उकनी पावर हाउस सब स्टेशन से 33/11 के०वी० विद्युत उपकेंद्र सीडा सतहरिया की सभी कमियों को अधिशासी अभियंता विद्युत माध्यमिक निर्माण कार्य खंड वाराणसी द्वारा पूर्ण कर लिया गया है तथा शीघ्र ही लोडिंग चार्ज शुरू कर दिया जाएगा, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा एक सप्ताह के भीतर चालू करने के निर्देश दिए गए।
सीडा उद्यमियों द्वारा सीडा में एच०डी०एफ०सी० बैंक का ए०टी०एम० लगवाने हेतु विद्युत की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया, जिसपर अधिशासी अभियंता विद्युत मछलीशहर  द्वारा अवगत कराया गया कि पूर्व में लगे कनेक्शन का बिल बकाया होने के कारण नया कनेक्शन नहीं दिया जा सकता है जिसपर अधिशासी अभियंता विद्युत मछलीशहर को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के साथ स्पष्टीकरण जारी करने निर्देश दिए गए। सीडा में जिलाधिकारी के द्वारा नियमित रूप से साफ-सफाई कराए जाने हेतु निर्देश दिए गए।
सिद्दीकपुर में बाउंड्री वॉल निर्माण में उपजिलाधिकारी सदर, उपायुक्त उद्योग, अधिशासी अभियंता लोकनिर्माण विभाग जौनपुर की समिति बनाकर गुणवत्ता जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। निवेश मित्र पर लंबित पत्रावली को संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए ससमय निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को एम०एस०एम०ई० पालिसी, वित्तीय सहायता आदि में उद्यमियों की समस्या का त्वरित निस्तारण कराने के निर्देश दिए गए।बैठक में उपायुक्त उद्योग, सहायक श्रमायुक्त, उपायुक्त जीएसटी, एलडीएम ज़िला अग्रणी बैंक, अधिशासी अभियंता विद्युत अन्य अधिकारी एवं उद्यमी संगठन के लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

नईगंज में गोली मारकर युवक को घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार गया जेल

मूर्ति विसर्जन के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झुलसे,दो की दर्दनाक मौत

पुलिस अधीक्षक ने आठ उपनिरीक्षको का तबादला करते हुए पांच थानो के बदले प्रभारी देखे सूची