भगवान विश्वकर्मा के द्वारा सजाई गई श्रृष्टि को सुंदर बनाए रखना है- डा अतुल विश्वकर्मा


जौनपुर । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में सपा जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य की देखरेख में नगर के होटल मंगलम में पूरे विधि और विधान से हवन पूजन कर सृष्टि के रचयिता, निर्माण, वास्तु और कला के देवता और सृष्टि को सजाने और संवारने वाले भगवान विश्वकर्मा जी को याद किया गया।
तत्पश्चात जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य की अध्यक्षता  में गोष्ठी आयोजित कर भगवान विश्वकर्मा जी को याद किया गया।गोष्ठी के पूर्व भगवान विश्वकर्मा जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन और प्रणाम किया गया।
गोष्ठी के मुख्य अतिथि डॉ अतुल कुमार विश्वकर्मा एम.एस अर्थों श्रीनाथ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर नईगंज ने कहा कि विश्वकर्मा पूजा को विश्वकर्मा जयंती और विश्वकर्मा दिवस के रूप में आज हम मना रहे हैं 
हमे भगवान विश्वकर्मा द्वारा सजाई गई इस श्रृष्टि को उनके मार्ग पर चलकर सुंदर बनाए रखना है, भगवान विश्वकर्मा पूजा से हमे यही प्रेरणा मिलती है।
विशिष्ट अतिथि उजाला हॉस्पिटल के प्रबंधक डा. सुरेश विश्वकर्मा ने भगवान विश्वकर्मा पूजनोत्सव की सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सुंदर और स्वच्छ विचारों के माध्यम से सुंदर संसार के निर्माण का संकल्प दिलाया।
गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य ने कहा कि सृष्टि के निर्माता भगवान विश्वकर्मा जी निर्माण, सृजन के लिए जाने जाते हैं, विशेष रूप से वेदों के अनुसार उन्होंने स्वर्ग और सोने की लंका का निर्माण किया और समाज को दिशा देने का भी काम किया ऐसे में समाजवादी पार्टी के मुखिया और पीडीए के महानायक अखिलेश यादव ने भी भगवान विश्वकर्मा जी से प्रेरित होकर मेट्रो, स्टेडियम, पुलिस मुख्यालय, हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज, एक्सप्रेस वे और बहुत सी जनउपयोगी योजनाओं को जनता को समर्पित किया।
गोष्ठी को पूर्व मंत्री श्रीराम यादव, पूर्व मंत्री दीपचंद सोनकर, पूर्व एमएलसी लल्लन प्रसाद यादव, पूर्व विधायक लालबहादुर यादव, पूर्व मंत्री संगीता यादव, पूर्व विधायक श्रद्धा यादव ने संबोधित करते कहा कि भगवान विश्वकर्मा ने जहां भगवान थे वहीं श्रृष्टि को सजाने संवारने के क्रम में उन्हें दुनिया के पहले शिल्पकार, वास्तुकार, इंजिनियर भी कहा जाता है।
इस अवसर पर प्रदेश सचिव हिसामुद्दीन शाह, राजन यादव, ज़िला उपाध्यक्ष गण महेंद्र यादव, श्यामबहादुर पाल, राजेंद्र यादव, ज़िला सचिव दीनानाथ सिंह, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष श्याम नारायण बिंद, गौरी सोनकर, गुलाब यादव रीठी, जयप्रकाश यादव प्रिंसु, नंदलाल यादव, वीरेंद्र यादव, ऋषि यादव, धर्मेंद्र सोनकर, जितेंद्र शर्मा नगर अध्यक्ष बदलापुर, महेश यादव, प्रदीप कुमार यादव, अनुज दुबे, महेश यादव, अमजद अली सहित अन्य सपाजन उपस्थित रहे।
गोष्ठी का संचालन ज़िला महासचिव आरिफ हबीब ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस