पहली समीक्षा बैठक में डीएम दिनेश चंद्र के तेवर दिखे शख्त, वरासत और उत्तराधिकार के मामले में लापरवाही होने पर होगी कार्रवाई



जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश चंद्र सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद रविवार को जनसुनवाई कक्ष में जनहित गारंटी अंतर्गत जनसामान्य को दी जाने वाली सेवाएँ तथा आय, जाति, निवास, उत्तराधिकार एवं वरासत की तहसीलवार स्थिति और आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त जन शिकायतों के स्थिति विस्तृत समीक्षा की।
समीक्षा के दौरान उन्होंने पाया कि उत्तराधिकार / वरासत के आवेदन लेखपाल स्तर पर 164 मामले समय सीमा के उपरांत तथा 64 मामले राजस्व निरीक्षक स्तर पर समय सीमा के उपरांत निस्तारण हेतु लंबित है, जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल निस्तारण करने के निर्देश समस्त उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार को दिया । उन्होंने कहा कि उत्तराधिकार/वरासत रिपोर्ट अंतर्गत अपनी तहसील से सम्बंधित कालम न० 07 (लेखपाल स्तर) तथा कालम न० 15 (आर०आई०) में लंबित आवेदनों का अवलोकन करें तथा उनका निस्तारण शीघ्र कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की दशा में लापरवाही बरतने वाले उपजिलाधिकारी और तहसीलदार के प्रति विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राम अक्षयवर चौहान को निर्देशित किया कि उपरोक्त संदर्भों की प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करें।इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट इंद्र नंदन सिंह ,एसडीएम सदर पवन कुमार सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस