ज्ञानप्रकाश सिंह के प्रयास से एक बार फिर आध्यात्मिकता का केंद्रबिंदु बनेगा बीआरपी कॉलेज का मैदान

नवम्बर में अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक प्रेमभूषण जी महराज जौनपुर में सुनायेगे सरस श्रीरामकथा गायन

जौनपुर। सरस श्रीराम कथा गायन विधा के शीर्ष व्यास भारत ही नहीं विश्व के प्रख्यात कथाकार पूज्य प्रेमभूषण जी महराज प्रथम बार इस जिले के बी.आर.पी.कॉलेज मैदान से नवम्बर महीने में अपने श्रीमुख से श्रीराम कथा रूपी गंगा बहायेगे। जनप्रिय कथाकार की सहमति की जानकारी देते हुए ज्ञानप्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद वासियों के पुण्य लाभ की कामना से जौनपुर की दिव्य भूमि पर दूसरी बार भगवान की भव्य कथा गायन हेतु शीघ्र ही भूमि पूजन एवं तैयारियों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।
इस आशय की जानकारी देते हुए ज्ञानप्रकाश सिंह ने बताया कि सेवाभारती जौनपुर काशी प्रांत के बैनर तले जनपद के विविध संगठनों, समूहों ,संस्थानों एवं जनपद वासियों के सहयोग से श्रीराम कथा 9 नवंबर 2024 से 16 नवम्बर 2024 तक होगी। कलश यात्रा के पश्चात प्रेमभूषण जी महराज सात दिवसीय श्रीराम कथा की गंगा बहायेगे। भारत ही नहीं पूरी दुनिया में 32 वर्षो से सनातन संस्कृति के सचेतक और श्रीराम कथा अनुरागी प्रेममूर्ति प्रेमभूषण का जन्म प्रयाग में हुआ किंतु उन्होंने अपना कर्मक्षेत्र कानपुर को बनाया है।अब तक उन्होंने 1300 भजनों का गायन किया है।अनेकों भजनों की रचना के साथ ही उन्होंने आओ गाएं राम कथा घर घर में, प्रेमामृत, राम काज लगी तब अवतारा तथा कैसे जिये हम यह जीवन जैसे ग्रंथो की रचना की है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस