जौनपुर में सड़क पर सबसे अधिक गड्ढा अक्टूबर से बनेगा 975 किमी भरे जायेगे पैच


लोक निर्माण विभाग के मुताबिक पूर्वांचल में जौनपुर की सड़कों पर सबसे अधिक गड्ढे हैं। एक अक्तूबर से जौनपुर सहित पूर्वांचल की सड़कों पर पैचवर्क का काम शुरू हो जाएगा।
19 करोड़ से चार जिलों की 2328 किलोमीटर सड़कों के गड्ढे भरे जाएंगे। पीडब्ल्यूडी ने शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। 20 सितंबर को मानसून का अंतिम दिन माना जा रहा है। इसके बाद अक्तूबर में पैच वर्क का काम शुरू कर दिया जाएगा।
पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता अभिनेश कुमार ने बताया कि सबसे अधिक गड्ढे जौनपुर जिले की सड़कों पर हैं। यहां कुल 975 किलोमीटर की सड़क का प्रस्ताव भेजा गया है। 8.5 करोड़ से पैचवर्क कराया जाएगा। इसी तरह बनारस में 450 किलोमीटर की सड़कों के गड्ढे 3.5 करोड़ से भरे जाएंगे। वहीं, गाजीपुर में 552 किलोमीटर तक की सड़कों पर गड्ढे हैं। यहां के पैचवर्क पर 3.84 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। चंदौली में 351 किलोमीटर की सड़क पर तीन करोड़ से पैचवर्क का काम होगा।
मुख्य अभियंता ने बताया कि प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। शासन से निर्देश मिलने के बाद एक अक्तूबर से काम शुरू करा दिया जाएगा। सड़कों की सफाई के साथ ही पहले कच्चा पैचवर्क कराया जाएगा और उसके बाद पक्का पैचवर्क कराया जाएगा। इसकी रोजाना निगरानी कराई जाएगी। अक्तूबर में शुरू करके दिवाली से पहले सभी सड़कों को गड्ढामुक्त कर दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस