जौनपुर के डीएम बने डाॅ दिनेश चंद्र तो रविंद्र कुमार मांदड़ को प्रयागराज की जिम्मेदारी, देखे 29 स्थानांतरित आईएएस की सूची



जौनपुर। यूपी शासन की ओर से शुक्रवार की देर रात प्रदेश में 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए। इस क्रम में जौनपुर के जिलाधिकारी रहे रविंद्र कुमार मांदड़ का भी तबादला किया गया। उन्हें प्रयागराज का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं इनकी जगह जौनपुर जिले की जिम्मेदारी डॉ. दिनेश चंद्र को दी गई है।
डॉ. दिनेश चंद्र सहारनपुर में डीएम का कार्यभार संभाल चुके हैं। जौनपुर में तैनाती के पहले वे चीनी उद्योग तथा गन्ना विकास विभाग में बतौर विशेष सचिव कार्यरत थे। डॉ. दिनेश 2012 बैच के आईएएस हैं। वह डीएम बहराइच के पद पर भी रह चुके हैं। 
रविंद्र कुमार मांदड़ ने फरवरी 2024 में जौनपुर जिले की जिम्मेदारी संभाली थी। करीब सात महीने 14 दिन के कार्यकाल में उन्होंने जिले में कई बदलाव किए। भ्रष्ट राजस्व कर्मियों व अन्य कर्मचारियों पर भी उन्होंने खूब कार्रवाई की। हलांकि लोकसभा चुनाव के बाद अब रविन्द्र कुमार मांदड़ जी अपने फुल फार्म में आकर जौनपुर के विकास को गति देने की योजना बनाने में जुट रहे थे कि शासन ने उनके तबादले का फरमान जारी कर दिया इससे एक बार फिर विकास की गति धीमी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
नवागत जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र यूपी के ही जनपद बिजनौर के मूल निवासी है तथा 2012 बैच के आईएएस अधिकारी है। चीनी उद्योग तथा गन्ना विकास विभाग में बतौर विशेष सचिव कार्यरत थे।अब डीएम जौनपुर बनाए गये है। इसके पहले बतौर डीएम कानपुर देहात, बहराइच और सहारनपुर में जिम्मेदारी निभा चुके है बतौर डीएम जौनपुर इनकी चौथी पोस्टिंग है।
स्थानान्तरित आईएएस की सूची निम्नवत है

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस