25 हजार रुपए का इनामी रंग दारी टैक्स की वसूली करने वाला अपराधी चढ़ा एसटीएफ के हत्थे भेजा गया जेल

 

जौनपुर। यूपी एसटीएफ एवं खुटहन थाने की पुलिस टीम ने विगत लगभग आठ माह से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश को पिलकिक्षा चौराहा के पास से आज भोर में साढ़े पांच बजे गिरफ्तार किया है। अभियुक्त पर आरोप है कि बीते एक फरवरी को खुटहन क्षेत्र में रंगदारी ने देने के कारण उसने अपने साथियों के साथ दुकान पर चढ़कर व्यापारी को गोली मारा था। उसके बाद से ही वह फरार चल रहा था। 
एस०टी०एफ०, उत्तर प्रदेश को विगत काफी दिनों से फरार  पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर अपराध करने एवं अन्य अपराधों में लिप्त होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध में उच्चाधिकारीगण द्वारा एस०टी०एफ० की विभिन्न  टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था, जिसके अनुक्रम में निरीक्षक  अनिल कुमार सिंह एस०टी०एफ० फील्ड इकाई वाराणसी द्वारा अपनी टीम के साथ अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की जा रही थी।
अभिसूचना संकलन हेतु एस०टी०एफ० फील्ड इकाई वाराणसी की टीम जनपद जौनपुर में मौजूद थी कि विश्वस्त सूत्र के माध्यम से ज्ञात हुआ कि थाना खुटहन जनपद जौनपुर में पंजीकृत मु०अ०सं० 30/2024 धारा 307/386/504/506 भा०द०वि० में वांछित व 25000/- का पुरस्कार घोषित शातिर अपराधी मोनू यादव जनपद जौनपुर के थाना खुटहन के पिलकिछा चौराहा के पास मौजूद है, यदि शीघ्रता की जाय तो पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर एस०टी०एफ० फील्ड इकाई वाराणसी टीम द्वारा दिव्यप्रकाश सिंह थानाध्यक्ष खुटहन मय हमराह के साथ संयुक्त रूप से विश्वस्त सूत्र द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंचकर मोनू यादव उपरोक्त को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार अभियुक्त से पूछतांछ से पाया गया कि दिनांक 01फरवरी 24 को जनपद जौनपुर के थाना खुटहन क्षेत्र अन्तर्गत दिन-दहाड़े मोनू यादव उपरोक्त द्वारा अपने साथी अंकित उर्फ आकाश के साथ मिलकर लालबहादुर सोनी के दुकान पर जाकर जान से मारने के नियत से पेट में गोली मार दिया गया था जिसमें लालबहादुर बुरी तरह से घायल हो गये। मौके पर दहशत का माहौल पैदा हो गया। इस संबंध में थाना खुटहन पर मु०अ०सं० 30/2024 धारा 307/ 386/ 504/ 506 भा०द०वि० पंजीकृत हुआ। विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि छित्रेश तिवारी उर्फ छोटू तिवारी पुत्र दुर्गेश तिवारी निवासी चौबहा थाना सरपतहा जनपद जौनपुर व इन्द्रेश तिवारी पुत्र जटाशंकर तिवारी निवासी चौबहा थाना सरपतहा जनपद जौनपुर जो जिला कारागार अम्बेडकरनगर में निरूद्ध हैं के द्वारा लालबहादुर उपरोक्त से रंगदारी मांगा गया था, नहीं देने पर मोनू यादव व अंकित उर्फ आकाश को साहिल तिवारी द्वारा असहला उपलब्ध कराकर उक्त घटना हार्डवेयर की दुकान कुतबी चक पर जाकर कारित किया गया। इसमें अंकित उर्फ आकाश को स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अभियुक्त मोनू यादव घटना के बाद से फरार चल रहा था, जिस पर जनपद जौनपुर पुलिस द्वारा 25 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। जिसे आज दिनांक 12 सितम्बर 2024 को एस०टी०एफ० द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। मोनू यादव का अपराधिक इतिहास बताते हुए पुलिस ने बताया कि इसके उपर दस अपराधिक मामल विभिन्न थानो में पंजीकृत है

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस