जानिए अगले 24 घन्टे पूर्वांचल में कैसा रहने वाला है मौसम, कहां हो सकती है भीषण बारिश



बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र के असर से अगले दो से तीन दिन तक प्रदेश के अधिकांश हिस्से में मौसम प्रभावित रहने वाला है। यह प्रभाव दो से तीन दिन तक रह सकता है। मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को मध्य प्रदेश से सटे दक्षिणी जिलों जैसे चित्रकूट, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज वाराणसी मंडल आदि के साथ ही पूर्वी यूपी के विभिन्न इलाकों  में  गरज चमक के साथ अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं प्रदेश के अधिकांश इलाकों में सोमवार से मंगलवार के बीच 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है।
मौसम वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार  फिर से मौसम में बदलाव की आहट है। सोमवार की शाम से लखनऊ में 20 से 30 किलोमीटर प्रति  घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका और अगले दो से तीन दिन विभिन्न इलाकों में कहीं कहीं छिटपुट  और कहीं माध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। उन्होंने बताया कि उत्तर -पूर्व बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यागी का यूपी पर कोई खास असर नहीं पड़ने वाला।
मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को दक्षिणी यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर के साथ ही पूर्वी यूपी के  गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया और आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी भी जारी की है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस