निरीक्षणोपरान्त बीएसए ने की कार्रवाई दो प्रधानाध्यापक हुए निलम्बित,दो शिक्षक सहित 14 का रोका वेतन, दो को जारी किया कारण बताओ नोटिस




जौनपुर। बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल ने शनिवार को ब्लाॅक रामनगर के दो और रामपुर ब्लाक संसाधन केंद्र समेत 6 स्कूलों का निरीक्षण किया। दो विद्यालयों में अनियमितता मिलने पर दो प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया। दो शिक्षक और 14 कर्मचारियों का वेतन रोका दिया। दो शिक्षकों को नोटिस जारी किया। बीएसए का लोकेशन पूछने पर दो शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश दिया। बीएसए ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय चकडोमनपुर रामनगर का निरीक्षण किया। प्रार्थना सभा में कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं था।
बीएसए ने प्रधानाध्यापक रामकमलेश दूधनाध को निलंबित कर अन्य कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है। कंपोजिट विद्यालय गोता के निरीक्षण में अनियमितता मिलने पर प्रधानाध्यापक राजेश्वर मिश्र को निलंबित कर दिया। सहायक अध्यापक अरविंद कुमार मौर्य एवं सुरेंद्र प्रताप यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। रामपुर ब्लाॅक के प्राथमिक विद्यालय नयेपुर का निरीक्षण करने पहुंचे तो अधिगम स्तर में वृद्धि का निर्देश दिया। बीआरसी पर चल रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। 14 कार्मिक गैरमाैजूद मिले। निरीक्षण तिथि का वेतन और मानदेय रोक दिया। बीआरसी परिसर में संचालित कंपोजिट विद्यालय रामपुर में प्रधानमंत्री पोषण अभियान के अंतर्गत पढ़ने छात्रों को दिए जा रहे मध्याह्न भोजन में गुणवत्ता की कमी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक को प्रबंध समिति अध्यक्ष के साथ मिड डे मील चलाने का निर्देश दिया। प्राथमिक विद्यालय बासूपुर में अनियमितता मिलने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक का वेतन रोक दिया। प्राथमिक विद्यालय बासूपुर के निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय पटैला के सहायक अध्यापक संतोष सिंह एवं प्राथमिक विद्यालय कबीरूद्दीनपुर रामपुर के सहायक अध्यापक सुरेश मौर्य ने प्रधानाध्यापक से बीएसए का लोकेशन पूछा। इस पर बीएसए ने दोनों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की। प्राथमिक विद्यालय कोचारी रामपुर के प्रधानाध्यापक की शिकायत मिलने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक रामनारायण सिंह का वेतन रोक दिया।
बीएसए जूनियर हाईस्कूल सुरेरी का निरीक्षण करने पहुंचे तो समय से पहले विद्यालय बंद करने की तैयारी चल रही थी। शिक्षक अखिलेश कुमार उपाध्याय का अग्रिम आदेश तक वेतन रोक दिया। कंपोजिट विद्यालय कमरूद्दीनपुर का निरीक्षण किया। विद्यालय के किचन और भूकंप रोधी कक्ष से पानी टपकनें एवं बाउंड्रीवाॅल नहीं बनने पर नाराजगी जताई।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस