पूर्वांचल विकास निधि के 13.68 करोड़ रूपये से नौ विधायक और एक एमएलसी के प्रस्ताव पर होगा विकास कार्य



जौनपुर। जिले के विकास के लिए शासन स्तर से पूर्वांचल विकास निधि के तहत 13.68 करोड़ रुपये मिले हैं। इसमें सामान्य मद का जहां 10.71 करोड़ तो एससीपी (अनुसूचित जाति व जनजाति वाले क्षेत्रों) के तहत 2.97 करोड़ रुपये मिले हैं। जिले के सभी विधायक और एमएलसी में यह बराबर वितरित होगा। विधायक और एमएलसी को सूचना भेजकर प्रस्ताव मांगा जा रहा है। इस निधि के तहत सड़क, आरसीसी, इंटरलाॅकिंग, स्कूल की दीवार आदि का निर्माण कार्य होगा।
पूर्वांचल विकास निधि के तहत नौ विधायकों में सदर के गिरीशचंद्र यादव, बदलापुर के रमेशचंद्र मिश्र, शाहगंज रमेश सिंह, मड़ियाहूं डा.आरके पटेल, जफराबाद जगदीश नारायण राय, केराकत तूफानी सरोज, मल्हनी लकी यादव, मछलीशहर डा.रागिनी सोनकर, मुंगराबादशाहपुर पंकज पटेल आदि विधायक और एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू में इस धनराशि का समान वितरण करके विकास कार्य कराया जाएगा। पूर्व एमएलसी विद्या सागर सोनकर का कार्यकाल पांच मई को ही पूरा हो गया। इसलिए शासन स्तर से पत्राचार करके उनका सुझाव मांगा जा रहा है। पत्र मिलते ही विधायकों और एमएलसी से प्रस्ताव प्राप्त करके मंजूरी के लिए कमिश्नर के पास भेजा जाएगा। वहां से स्वीकृत मिलने के बाद निर्माण कराया जाएगा। 10 लाख रुपये से नीचे का कोई विकास कार्य प्रस्ताव में शामिल नहीं होगा। इसके बाद जनप्रतिनिधि के निर्देश पर संबंधित विभाग के अधिशासी अभियंता और जेई से आगणन तैयार किया जाएगा। इसके बाद काम कराया जाएगा।
जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अरुण यादव
पूर्वांचल विकास निधि के तहत 13 करोड़ से अधिक का बजट मिला है। इसे नौ विधायकों और एक एमएलसी में बांटा जाएगा। पूर्व एमएलसी विद्यासागर सोनकर का कार्यकाल पांच मई को समाप्त हो चुका है। उनसे पत्राचार करके सुझाव मांगा गया है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस