शराब का ठेका खोले जाने के विरोध में ग्रामीणों का एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन



जौनपुर। मुफ्तीगंज विकास खंड के उदियासन उर्फ मुफ्तीगंज बाजार में संचालित होने वाली देशी व विदेशी शराब की दुकान का स्थानांतरण ठेकेदार व आबकारी विभाग द्वारा बगल के गांव भोगीपट्टी में किया जा रहा है। जिसके लिए सोलह अगस्त को व उसके पूर्व भी आबकारी टीम द्वारा गांव में आकर स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिसकी जानकारी होने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा शराब के ठेके के स्थानांतरण का विरोध करने लगे व सैकड़ों की संख्या में उपजिलाधिकारी कार्यालय केराकत का घेराव कर विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गये। उपजिलाधिकारी ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया की शराब का ठेका उनके गांव में स्थानांतरित नहीं किया जायेगा। ग्रामीणों ने शराब के ठेके का अपने ग्राम सभा भोगीपट्टी में स्थानांतरण करने का विरोध करते हुए उपजिलाधिकारी द्वारा जिलाधिकारी जौनपुर के नाम का संबोधित ज्ञापन दिया।
ग्राम सभा निवासी विकास तिवारी का कहना है कि मेरा गांव एक घनी आबादी वाला गांव है। जहां शराब का ठेका खोले जाने के लिए जगह चिन्हित की गयी हैं वह जगह हमारे गांव का मध्य घनी आबादी वाला हिस्सा है जहां लोग परिवार के साथ रहते हैं तथा बगल में ही स्कूल भी है लेकिन मानक और नियम की अनदेखी करते हुए उदियासन गांव के नाम से आवंटित शराब की दुकान को गलत तरीके से भोगीपट्टी में खोलवाने का प्रयास किया जा रहा है।यदि शराब की दुकान हमारे गांव में खुल गई तो इसका प्रतिकूल प्रभाव हमारे गांव पर पड़ेगा और हमारी आने वाली पीढ़ियां बर्बाद हो जायेंगी। यदि हमारी मांगों को प्रशासन ने अनसुना कर दिया तो हम माननीय उच्च न्यायालय में रिट दाखिल कर शराब का ठेका अपने गांव में आने से रोकने के लिए जायेंगे लेकिन किसी भी कीमत पर अपने गांव में शराब का ठेका नहीं खुलने देंगे।
प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से हीरालाल, विकास तिवारी,सत्य प्रकाश चौहान,अभयराज प्रजापति,बोधन मिश्रा,सतीशचंद तिवारी, रामरेखा चौहान,लाल बहादुर, जोखू, साहबलाल, डब्लू,लालजी, विनोद कुमार, मुन्नालाल,दयाराम, अच्छेलाल, रामअवध, राजेश चौरसिया,नीलम ,सुमन,पार्वती,रीना देवी,चंदा देवी, हीरावती ,सरिता देवी, किरन समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस