जौनपुर मुख्यालय पर आज भी बेसमेंट में चल रहे है कोचिंग सेंटर और व्यावसायिक प्रतिष्ठान जिम्मेदार क्यों है खामोश?


जौनपुर। दिल्ली में बरसात का पानी एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरने से पानी में डूब जाने से तीन छात्रों की मौत के बाद देश और प्रदेश की सरकारो को शख्त होने के उपरांत देश भर में बेसमेंट में चलने वाले कोचिंग सेंटर और व्यावसायिक प्रतिष्ठानो को बन्द कराने के लिए सरकारी तंत्र हरकत में आया उसी के तहत जौनपुर में भी जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट के स्तर से ऐसे 19 कोचिंग सेंटर संस्थानो को नोटिस भेजा था, जो अपने बेसमेंट में कोचिंग सेंटर चला रहे थे अथवा अन्य व्यावसायिक गतिविधियां संचालित कर रहे थे। 
नोटिस पाने वालो ने न तो आज तक जवाब दिया और ना ही कोचिंग सेंटर अथवा व्यावसायिक गतिविधियां बंद करने की जहमत ही उठाई। आज भी बेसमेंट शैक्षणिक संस्थान और प्रतिष्ठान धड़ल्ले से चल रहे हैं। जो खतरे से खाली नहीं है। इतना ही नहीं कई
प्राइवेट अस्पताल बेसमेंट में तो ब्लड बैंक चला रहे है जो मेडिकल मानक के खिलाफ है। फिर भी ऐसे लोग बेखौफ धन्धा चला रहे है। जिला मुख्यालय के शहरी क्षेत्र और तहसील के कस्बों में बेसमेंट में काफी संख्या में व्यावसायिक प्रतिष्ठान चल रहे हैं। नियमत: बेसमेंट में पार्किंग या स्टोर की ही अनुमति होती है। किसी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधि नहीं होनी चाहिए। इसको लेकर दो अगस्त से तीन चार दिनों तक शहर में सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रनंदन सिंह बदलापुर पड़ाव, वाजिदपुर तिराहा, ओलंदगंज आदि क्षेत्रों में भ्रमण किया था। इसमें सभी से नक्शा भी मांगा गया था काफी संख्या में लोग मौके पर नक्शा नहीं दिखा सके। तहसीलों में एसडीएम ने अभियान चलाकर छापेमारी की थी। कुछ संस्थानों को नोटिस भी दी गई। इस कार्रवाई के 20 दिनों के बाद भी इन दुकानों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ना ही इन्हें सील की गई।
सरकारी अभिलेख के मुताबिक वेव एकेडमी कोचिंग वाजिदपुर, सीजीएस ग्लोबल कोचिंग सिटी टॉवर वाजिदपुर तिराहा, विजय लाइब्रेरी सिटी टॉवर वाजिदपुर, स्ट्रीट फिटनेस जिम सिटी टॉवर वाजिदपुर तिराहा, सिटी कैफे सिटी टॉवर वाजिदपुर तिराहा, एंबीशन कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट सिटी टॉवर वाजिदपुर तिराहा, हैंग आउट रेस्टोरेंट कमला काम्प्लेक्स हुसैनाबाद टीडी कॉलेज, चाय सुट्टा रेस्टोरेंट हुसैनाबाद टीडी कॉलेज, बजाज वुडलैंड शोरूम जेसीज चौराहा, कालिका गेस्ट हाउस जेसीज चौराहा, पाठक ऑटो मोबाइल्स जेसीज चौराहा, सिद्धि विनायक ज्वेलर्स लाइन बाजार टीडी कॉलेज, महालक्ष्मी ज्वेलर्स लाइन बाजार टीडी कॉलेज, ड्रीम कैफे जेसीज चौराहा, सियाराम जेसीज चौराहा, प्रेमलता हरलालका हुसैनाबाद जेसीज चौराहा, सर्वजीत कुमार जेसीज चौराहा, केवी मार्ट किराना स्टोर जेसीज चौराहा, भोलानाथ साहनी उमरपुर हरिबंधनपुर को नोटिस दी गई। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिम्मेदार अधिकारी काम में व्यस्तता का बहाना बनाते हुए कहते है समय मिलते ही सभी के खिलाफ विधिक कार्यवाई सुनिश्चित की जायेगी।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस