स्वतन्त्रता दिवस पर महानिरीक्षक कारागार ने जौनपुर जेल अधीक्षक को दिया गोल्ड मेडल



जौनपुर। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जेल अधीक्षक डाॅ विनय कुमार द्वारा कारागार के मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया गया। उसके पश्चात राष्ट्रगान एव॔ अधिकारियों              कर्मचारियों को पंचप्रण शपथ दिलायी गयी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस महानिदेशक व महानिरीक्षक कारागार उ०प्र० द्वारा कारागार सेवा में अप्रतिम योगदान के लिए जेल अधीक्षक डाॅ विनय कुमार को एवं उप कारापाल धर्मेन्द्र सिंह को महानिरीक्षक का प्रशंसा चिन्ह (गोल्ड) प्रदान किया गया। ध्वजारोहण के उपरान्त जेल अधीक्षक द्वारा महापुरूषो के चित्रों पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात् कारागार के अधिकारियो/कर्मचारियो द्वारा कारागार के अन्दर बन्दियों के मध्य तिरंगे के साथ परेड की गयी। सर्किल के अन्दर कारागार के वरिष्ठ बन्दी द्वारा भी ध्वजारोहण एवं सामूहिक राष्ट्रगान किया गया। बन्दियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कारागार में निरूद्ध महिलाओ के साथ रह रहें बच्चों द्वारा भी सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। 
इस अवसर पर उपस्थित अपराध निरोधक कमेटी, जौनपुर के पदाधिकारियों द्वारा बन्दियों को न्यायिक प्रक्रिया में आने वाली बाधाओ को दूर कराने का आश्वासन दिया गया। कारागार में पुरूष बन्दियों के मध्य योगा, पी०टी०, खेलकूद का आयोजन एवं महिला बन्दियों के मध्य रंगोली एवं मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न बन्दियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। 
कार्यक्रम की समाप्ति पर जेल अधीक्षक द्वारा कारागार में आये सभी गणमान्य व्यक्तियों का अभिवादन किया गया तथा बन्दियों को फल एवं मिष्ठान वितरित करवाया गया।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस