अब रोबोट जेसीबी गलियों से हटायेगी अतिक्रमण,जानिए नगर पालिका की क्या है तैयारी


जौनपुर। जनपद मुख्यालय स्थित शहर के मुख्य मार्ग के साथ ही गलियों में भी अतिक्रमण से रास्ते संकरे होते जा रहे हैं। जिसे रोबोट जेसीबी के जरिए अतिक्रमण हटाया जाएगा। नगरपालिका में लेखपालों से सूची तैयार करने को कह दिया गया है। अतिक्रमण का आलम यह है कि गलियों में चार पहिया वाहन बड़ी मुश्किल निकल पाते हैं, अतिक्रमण कालोनियों की सुंदरता भी खराब कर रहे हैं।
तीन लाख से अधिक की आबादी वाले नगर पालिका जौनपुर में भवनों की संख्या 39 हजार 447 है। शहर के 39 वार्डों में 500 से अधिक मोहल्ले हैं। इनकी गलियां इतनी संकरी हो गई हैं कि यहां पर चार पहिया वाहन निकलना भी मुश्किल हो गया है। अब इन गलियों में सीवर लाइन के समय जेसीबी से खोदाई भी नहीं हो पाती। अगर इन गलियों में चार पहिया वाहन प्रवेश किया तो दो पहिया वाहन नहीं जा सकते। इसके कारण गलियों में जाम लग जाता है। इसमें प्रमुख रूप से उमरपुर के परमानतपुर, ढालगर, ईशापुर, नईगंज, कालीकुत्ती, मंशा देवी मंदिर आदि गलियां बहुत संकरी हो गई हैं। इसमें लोग नाली के ऊपर पक्का निर्माण करा चुके हैं, इससे बारिश से पहले नाले नालियों की सफाई नहीं हो पाती। इससे इन गलियों में बारिश के में जलभराव रहता है। नगर पालिका में 25 से 30 लेखपाल राजस्व का काम देखते हैं। परमानतपुर निवासी रोहित सिंह, नरेन्द्र शुक्ला, अजयकुमार, सुनील आदि ने बताया कि गलियों में लोगों ने इस प्रकार पक्का निर्माण करके अतिक्रमण कर रखा है कि आवागमन में समस्या होती है। साथ ही टूटी सड़कों के चलते लोग आना भी नहीं चाहते। नईगंज की कालोनी का हाल तो सबसे अधिक दयनीय है कोई गली ऐसी नहीं जो टूटी न हो और गली गन्दे पानी से लबालब न हो लेकिन नगर पालिका परिषद योजना ही बना रही है।
पवन कुमार, ईओ, नगर पालिका परिषद कहते है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान अब गलियों में भी चलाया जाएगा। रोबोट जेसीबी का इस्तेमाल किया जाएगा। लेखपालों की सूची तैयार कर उनको गलियों के सड़कों को चौड़ा करने का निर्देश दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस