डीजीपी का आदेश सभी पुलिस अधीक्षको को प्रेशर हार्न बजाने वालो के खिलाफ चले अभियान हो शख्त कार्यवाई



वाहनों में प्रेशर हॉर्न लगाने वालों के विरुद्ध पुलिस अभियान चलाएगी। डीजीपी प्रशांत  कुमार ने इस संदर्भ में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रेशर हार्न लगाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि त्योहार के मद्देनजर सभी जिलों में शांति समितियों की बैठकें सुनिश्चित की जाएं।
डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से कहा कि आने वाले समय में रक्षा बंधन, नागपंचमी, सावन झूला व श्री कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।
उन्होंने कहा कि जिलों में शांति समिति की बैठकें की जाएं और जनप्रतिनिधियों से नियमित संवाद कायम किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी समय से कार्यालय में उपस्थित होकर लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करें। इस काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।
उन्होंने निर्देश दिए कि त्योहारों को लेकर सोशल मीडिया पर पूरी सक्रियता रखी जाए। अगर कहीं भी कोई भ्रामक पोस्ट का मामला सामने आता है तो तत्काल कार्रवाई की जाए। नदियों के किनारे स्थित मंदिरों में विशेष नजर रखी जाए और मंदिरों में होने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा के लिए नदी में गोताखोर को सक्रिय किया जाए, जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी होने पर उनकी मदद ली जा सके। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस