अशोका इंस्टीट्यूट में इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के नव प्रवेशित छात्रों का सत्रारम्भ


पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेन्ट, वाराणसी में इंजीनियरिंग और एम0बी0ए0 के नव प्रवेशित छात्रों का सत्रारम्भ ओरिण्टशन कार्यक्रम के साथ हुआ जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि माननीय सांसद कौशाम्बी, श्री पुष्पेद्र सरोज जी द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया जिनके साथ संस्थान के चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य, वाइस चेयरमैन डा0 अमित मौर्य, मैनेजिंग डाइरेक्टर अनुभव मौर्य, डाइरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव, डाइरेक्टर फार्मेसी डा0 बृजेश सिंह, प्रिंसिपल डा0 श्रिरीश श्रीवास्तव अशोका स्कूल आफ बिजिनेस तथा डीन एकेडमिक प्रो0 एस0के0शर्मा मंच पर उपस्थित रहेे। 
कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन के बाद माँ सरस्वती की वन्दना के साथ हुआ तत्पश्चात् संस्थान की डायरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव ने अपने स्वागत भाषण में सर्व प्रथम मुख्य अतिथि का अभिवादन करते हुए संस्थान में आये हुए छात्र छात्राओं और अभिभावकों का स्वागत और अभिनन्दन किया तथा इंस्टीट्यूट में चलाये जा रहे कोर्स, लैब, बुक्स, लाइब्रेरी, खेल इत्यादि के बारे में संक्षिप्त परिचय दिया। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि माननीय श्री पुष्पेद्र सरोज जी ने सर्वप्रथम सभी छात्र छात्राओं, अभिभावकों एवं सभी शिक्षक और कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी देश के लिए शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान होता है इसके लिए छात्र छात्राओं का शिक्षित होना बहुत जरूरी है जिसमें तकनिकी शिक्षा का होना आवश्यक है क्योंकि आज विदेशों में वहीं आगे है जिन्होंने अपनी तकनिकी को विकसित किया है चाहे वह शिक्षा की बात हो, स्वास्थ्य की बात हो, उपकरणों की बात हो या नये नये आविष्कारों इत्यादि की बात हो। अन्त में उन्होंने संस्थान के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन को भी बहुत धन्यवाद दिया जिन्होंने छात्रों के भविष्य के लिए सोचा और इतने बड़े शिक्षण संस्थान की स्थापना की और अनेकों कोर्स के साथ संचालित कर रहे है और देश के प्रगति में अपना योगदान दे रहे हैं। 
इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य द्वारा संस्थान में संचालित शिक्षण कार्य के बारे में विस्तृत जानकारी दी जिसमें इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और फार्मेसी कोर्स सम्मिलित हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व संचालित कोर्स के अलावा  संस्थान में नये कोर्स में बी0बी0ए0,बी0काम0, डी0फार्म के साथ इस वर्ष बी0सी0ए0 और कम्प्यूटर साइंस के दो ब्रांच ए0आई0एम0एल0और डाटा साइंस कोर्स भी संचालित है और सभी कोर्स की शीटें भी भर चुकी है और इस प्रकार संस्थान लगातार प्रगति कर रहा है और संस्थान में कुल 3000 से अधिक छात्र अध्ययनरत है। 
  कार्यक्रम में संस्थान के वाइस चेयरमैन डा0 अमित मौर्य द्वारा संस्थान में अध्ययन हेतु उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बताया जिनमें आधुनिक लाइब्रेरी, लैब, इत्यादि शामिल हैं इसके साथ ही साथ उन्होंने बताया कि संस्थान में उच्च शिक्षा प्राप्त अध्यापक कार्यरत हैं। संस्थान में अध्ययनरत छात्र विश्वविद्यालय की नाम टापर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करने में सफलता अर्जित कर रहे हैं जिसमें इस वर्ष बी0टेक0 बायोटेक्नोलाजी की छात्रा नेहा यादव ने केमिकल ग्रुप में प्रथम स्थान पाया और स्वर्ण पदक की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रहीं जिसे माननीय राज्यपाल श्रीमती आनन्दीबेन पटेल द्वारा स्वर्ण पदक प्रदान किया गया जो संस्थान की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है इन्हीं शब्दों के साथ उन्होंनें सबका आभार प्रकट करते हुए अपनी बातों को विराम दिया। 
कार्यक्रम में प्रो0एस0के0शर्मा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए सफलता के बारे में सबको बताया कि भविष्य में सफल होने के लिए तकनीकि शिक्षा पर आधारित कोर्स पर ध्यान देना होगा जिसमें आस्टिफिसियल इंटेलिजेन्स, प्रोग्रामिंग, लैंग्वेज, पाइथम इत्यादि महत्वपूर्ण विषय है और अन्त में छात्रों को प्रतिदिन और लगातार अध्ययन करने की सलाह देते हुए सभी को शुभकामनाएं दिये।   
इस अवसर पर संस्थान में आये हुए छात्र छात्राएं एवं उनके अभिभावकगण के अलावा सभी विभागों के विभागाध्यक्ष डा0 अश्वमेध मौर्य, ई0 अर्जुन कुमार, डा0 प्रिति कुमारी, ई0 सोमेन्द्र बनर्जी, ई0 अनुजा सिंह, डा0 राजीव कुमार यादव, डा0 राजेन्द्र तिवारी के साथ शिक्षकगण तथा कर्मचारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मिस पल्लवी सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन डा0 बृजेश सिंह द्वारा दिया गया । 
                                                               

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस