जौनपुर में महिला कोच ने अपने उत्पीड़न का लगाया आरोप, आखिर क्यों नहीं रूक रही है महिला उत्पीड़न की घटनायें? पीड़िता ने की है शिकायत



जौनपुर। सरकारें चाहे जितना कानून और महिला सुरक्षा की योजनाए बना ले लेकिन महिला शोषण उत्पीड़न की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है आये दिन कहीं न कहीं महिला उत्पीड़न की कहांनी सुर्ख़ियों में आती रहती है। जौनपुर के करंजाकला स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम की एक महिला कोच ने जिला क्रीड़ा अधिकारी पर धमकी देने व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रदेश सरकार के खेल मंत्री गिरीशचंद्र यादव व डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ को पत्र दे कर न्याय की गुहार लगाई है।
स्टेडियम में तैनात वाराणसी निवासी महिला वॉलीबॉल की कोच पूजा यादव ने डीएम को पत्र दिया है। अपने पत्र में कहा कि उन्हें पिछले एक साल से कार्यस्थल इंदिरा गांधी स्टेडियम पर उनके सीनियर जिला क्रीड़ा अधिकारी लगातार परेशान कर रहे हैं। जब उन्होंने इसकी शिकायत की तो वह नाराज हो गए इसके बाद और भी अधिक परेशान करने लगे। मुझे जो भी कार्य दिया जाता है उसे मैं पूरी ईमानदारी के साथ करती आ रही हूं, उसके बाद भी मुझे किसी ना किसी बात में फंसा दिया जाता है। गलती न होने के बावजूद भी दोषी सिद्ध किया जाता है। पिछले साल अगस्त 2023 में पहले बाबू के द्वारा मुझे मारा गया। उसके बाद दोषी पाए जाने के बावजूद मुझसे ही जबरन माफी मंगवाई गई। तब से लेकर अब तक एक साल से लगातार मुझे परेशान किया जा रहा छोटे से मुद्दे को लेकर 200 से 300 लोगों की भीड़ में मुझे मारने के लिए उठ गए।
जिला क्रीड़ा अधिकारी अतुल कुमार सिन्हा ने बताया कि वह किसी दूसरी बात को लेकर किसी को डांट रहे थे। पूजा को लगा कि उन्हें डांटा जा रहा है। ऐसे में उनसे बातचीत करना कम कर दिया। बताया कि शनिवार को सभी कोच को मीटिंग के लिए बुलाया गया है।
कोट
मंत्री गिरीश चन्द यादव कहते है महिला कोच की शिकायत के मामले में जांच पड़ताल करायी जा रही है दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस