साइबर क्राइम के बड़े अपराध में शामिल इस जौनपुरिया अपराधी को गिरफ्तार कर ले गयी केरल की पुलिस


केरल में 1.25 करोड़ की साइबर फ्रॉड करनेवाले उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर के शातिर एक साइबर अपराधी को बिहार के गोपालगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। केरल पुलिस के साथ-साथ बिहार थाना क्षेत्र की पुलिस ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तारी किया है। गिरफ्तार साइबर अपराधी की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गोपालपुर निवासी अशोक कुमार तिवारी के पुत्र संदीप कुमार तिवारी के रूप में हुई है। उस पर केरल के कोट्यम (पश्चिम) थाना में सवा करोड़ रुपये की साइबर फ्रॉड का केस दर्ज था। बिहार नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार साइबर अपराधी को केरल पुलिस को सौंप दिया।
केरल पुलिस ने कोर्ट में आरोपी को प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर केरल लेकर जाने की तैयारी में जुट गयी। बताया जाता है कि केरल के कोट्यम (पश्चिम) थाना इलाके में कोआपरेटिव बैंक प्रबंधक ने एटीम से फ्राड कर 1.25 करोड़ रुपए की ठगी करने के मामले शिकायत दर्ज करायी थी। जिसके बाद केरल पुलिस को तकनीकी जांच के आधार पर संदिग्ध युवक को बिहार के गोपालगंज में होने का पता चला।
केरल पुलिस गोपालगंज पहुंची नगर थाना और डीआइयू की टीम के सहयोग से न्यू फ्रेंड्स कालोनी में छापामारी की छापामारी के दौरान एक किराये के मकान में रह रहे संदीप कुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया। यह साइबर अपराधी अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहता था। पहली पत्नी की मौत होने के बाद एक बच्चे के साथ दूसरी लड़की से शादी कर बिहार में रहने लगा था।
केरल पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त संदीप कुमार तिवारी से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह ट्रांसपोर्ट में काम करता है। एक साल पूर्व ट्रांसपोर्ट के मालिक ने 10 एटीम कार्ड दिया था। पांच लाख रुपया निकाल कर दूसरे अकाउंट में ट्रासंफर करने को कहा था। जिसके बाद उसने पैसा निकाल कर ट्रांसफर कर दिया। अब बैंक कह रही है कि इसमें एटीएम से फ्राड कर 1.25 करोड़ रुपए की ठगी की गयी है। जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इस मामले में साइबर अपराधियों से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। इस कार्रवाई में नगर इंस्पेक्टर ओमप्रकाश चौहान, अपर थानाध्यक्ष मंटू कुमार रजक, पुलिस अधिकारी आमिर हुसैन आदि शामिल थें।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस