ग्राम्य विकास के जन सूचना अधिकारियों को राज्य सूचना आयुक्त ने दिए निर्देश


जौनपुर। सूचना आयुक्त डॉ0 दिलीप कुमार अग्निहोत्री द्वारा लोक निर्माण विभाग डाक बंगले पर ग्राम्य विकास विभाग की तरफ से खण्ड विकास अधिकारी बक्शा पीयूष त्रिपाठी, करंजाकला रामदुलार, धर्मापुर कृष्ण मोहन यादव तथा जिला विकास कार्यालय के जनसूचना सहायक कमरुल के साथ बैठक कर विभागीय मार्गदर्शन दिया।
राज्य सूचना आयुक्त डॉ0 दिलीप अग्निहोत्री ने जनसूचना का ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गांव की साधारण दिखने वाली समस्याओं का समय से निदान न हो तो अक्सर वह बड़े विवाद का कारण बनती है, इससे स्थानीय समाज और प्रशासन को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्राम विकास के जन सूचना अधिकारी ऐसी समस्याओं के समाधान में अपने स्तर से सहयोग कर सकते हैं।
उन्होंने निर्देशित किया कि गरीब, वंचित और किसानों को न्यूनतम समय में जन सूचना देनी चाहिए। यह भी प्रयास होना चाहिए कि इसके लिए किसानों को परेशान न होना पड़े। डॉ0 दिलीप अग्निहोत्री निरीक्षण भवन में ग्राम्य विकास के जन सूचना अधिकारियों से संवाद कर रहे थे इस दौरान उन्होंने कहा कि सूचनाएं अधिक विस्तृत नहीं होनी चाहिए। 
इस अवसर पर जिला विकास कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी, खंड विकास अधिकारी बक्शा, करंजाकला, धर्मापुर तथा जिला विकास कार्यालय के जनसूचना सहायक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस