बगैर मान्यता के विद्यालयो पर नकेल कसने की तैयारी शुरू, यूपी बोर्ड ने जारी किया क्षेत्रीय सचिवो का मोबाइल नंबर



बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों से भी यूपी बोर्ड परीक्षा के फार्म भराए जा रहे हैं। इसकी जानकारी होने पर यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह ने क्षेत्रीय सचिवों का मोबाइल नंबर जारी किया है। बिना मान्यता के संचालित विद्यालयों की सूचना क्षेत्रीय सचिवों को दी जा सकती है।
यूपी बोर्ड से मानविकी विषय की मान्यता लेकर कई विद्यालय विज्ञान वर्ग की कक्षाएं अवैध रूप से चल रहे हैं। फिर विज्ञान वर्ग के बच्चों का दूसरे विद्यालय से यूपी बोर्ड परीक्षा का फार्म भरवा रहे हैं। इसके लिए वह विद्यार्थियों से ज्यादा धनराशि वसूलते हैं। इसके अलावा कुछ कोचिंग संचालक भी अपने यहां हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों को पढ़ाते हैं। अब परीक्षा का फार्म दूसरे विद्यालयों से भरवा रहे हैं। ऐसे मामलों की जानकारी यूपी बोर्ड सचिव को हुई तो उन्होंने क्षेत्रीय सचिवों को जांच के निर्देश दिए।

विज्ञापन

साथ ही विद्यार्थियों और अभिभावकों से अपील की है कि वह बिना मान्यता के चलते रहे विद्यालयों की सूचना क्षेत्रीय सचिवों को दे सकते हैं। ऐसे विद्यालयों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।इसके लिए क्षेत्रीय सचिवों का नंबर जारी किया गया है। क्षेत्रीय सचिव मेरठ का मोबाइल नंबर 9454457256, बरेली का 9451055902, प्रयागराज का 9454457246, वाराणसी का 9450964432, गोरखपुर का 9415259462 है। इसके अलावा उप सचिव प्रशासन प्रयागराज का नंबर 8447297770 से भी इसकी शिकायत की जा सकती है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस