सरकारी नौकरी:बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग में इन पदो पर होगी भर्ती


बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग में लिपिक (कनिष्ठ सहायक) और आशुलिपिक के 990 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय से आयोग को ऑनलाइन अधियाचन भेज दिया गया है। इसी के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) के 34 पदों पर भी भर्ती के लिए अधियाचन भेजा गया है। इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आने वाले महीनों में आयोग से पूरी की जाएगी।
माध्यमिक शिक्षा विभाग के कार्यालयों, डीआईओएस कार्यालयों, राजकीय इंटर कालेजों और बीएसए कार्यालयों में कनिष्ठ सहायक के 3197 पद सृजित हैं। इन पदों के सापेक्ष प्रदेश भर में 1682 पद भरे और 1515 खाली हैं। रिक्त पदों के सापेक्ष 875 पदों का अधियाचन बेसिक शिक्षा निदेशालय में तैयार हो गया है। ऐसे ही प्रदेशभर में आशुलिपिक के 163 पद सृजित हैं।
उसमें से 22 पदों पर ही कर्मचारी तैनात हैं और 141 रिक्त हैं। रिक्त पदों के सापेक्ष 115 पदों का अधियाचन तैयार हो गया है। इन पदों का अधियाचन अपर निदेशक बेसिक कामता राम पाल ने आयोग को ऑनलाइन भेज दिया है। इन पदों पर भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) से होगी। इसके अलावा प्रदेश में बीईओ के 1031 पद सृजित हैं। उसके सापेक्ष 997 पद भरे और 34 रिक्त हैं। इन रिक्त पदों का ऑनलाइन अधियाचन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को भेजा गया है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस