जौनपुर के इस युवक ने वाराणसी में फांसी पर लटक कर देदी जान,परिवार में कोहराम, बेटी के सर से उठा पिता का साया,जानें वजह


जौनपुर। जनपद के थाना केराकत क्षेत्र स्थित कस्बा केराकत निवासी शैलेंद्र कुमार सिंह उम्र 45 वर्ष ने वाराणसी स्थित लंका थाना क्षेत्र के हरिओम नगर कॉलोनी में किराए के मकान में बुधवार को फंदे पर लटक कर जान दे दी। वह वाराणसी में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के रूप में कार्यरत रहा।
शैलेंद्र ने जान देने से पहले छह पेज के सुसाइड नोट में मां, पत्नी और बेटी का जिक्र किया है। सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाना बताया। लंका पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं, सुसाइड नोट भी पुलिस ने साक्ष्य के तौर पर कब्जे में लिया है।लंका थाना क्षेत्र के हरिओम नगर कॉलोनी में युधिष्ठिर सिंह के मकान में शैलेंद्र पिछले चार साल से किराए पर पत्नी सारिका और 10 वर्षीय बेटी हर्षिता के साथ रहता था। पत्नी पास में ही एक निजी स्कूल में पढ़ाती है। शैलेंद्र ने सुसाइड से पहले मित्र राकेश को मैसेज भेजा कि सुसाइड करने जा रहा हूं। पत्नी को बता दिया जाए, सुसाइड नोट फ्रिज पर रखा है। राकेश की सूचना पर पुलिस पहुंची तो पत्नी स्कूल में थी और बेटी भी स्कूल गई थी। 
पुलिस मकान के अंदर दाखिल हुई तो कमरे के अंदर किचन में पंखे की कुंडी में दुपट्टे के सहारे शैलेंद्र का शव लटका हुआ था। सुसाइड नोट में शैलेंद्र ने अपनी मां को संबोधित करते हुए लिखा कि मां मैं लायक बेटा नहीं बन सका। कक्षा छह की छात्रा और बेटी हर्षिता के लिए लिखा कि अब मैं जा रहा हूं, मम्मी को ज्यादा परेशान मत करना और अच्छे से पढ़ाई करना। पुलिस को संबोधित पत्र में लिखा कि स्वेच्छा से जान दे रहा हूं। स्कूल से पत्नी सारिका पहुंची तो पति का शव देखकर बदहवास हो गई।
परिजन भी सूचना पाकर केराकत से वाराणसी पहुंच गए। लंका इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पूछताछ में मालूम चला कि शैलेंद्र ने कई लोगों से कर्ज ले रखा था। कर्ज के दबाव के चलते शैलेंद्र ने यह कदम उठाया। फिलहाल जांच की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस