पुलिस को चकमा देकर उनकी अभिरक्षा से फरार हुआ हत्या काण्ड का शातिर अभियुक्त अब अंधेरे में गिरफ्तारी का प्रयास जारी


जौनपुर। जनपद के थाना लाइन बाजार क्षेत्र स्थित दीवानी न्यायालय परिसर में आज 09 जुलाई 24 शुक्रवार को एक बार फिर जिले की पुलिस की घोर लापरवाही उजागर हुई है। जेल से पेशी पर लाया गया 302 आईपीसी का शातिर अभियुक्त पुलिस को धता बता कर फरार हो गया पुलिस जन टुकुर टुकुर देखते रह गये। इतना ही नहीं न्यायालय के सभी द्वार पर लगी पुलिस तास के पत्तो और मोबाइल में उलझी मस्त पड़ी रही। अभियुक्त की फरारी के बाद पुलिस शोर मचया और फिर थाना लाइन बाजार में फरार अभियुक्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।
यहां बता दें कि थाना लाइन बाजार क्षेत्र स्थित ग्राम सैदनपुर निवासी भू माफिया बाला लखन्दर की 01 फरवरी 21 को जौनपुर स्थित सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म पर गोलियों से भून कर हुई हत्या के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्त महाराष्ट्र के शोलापुर निवासी जयदीप प्रकाश गायकवाड़ की आज 09 अगस्त को पेशी थी। जेल से अभियुक्त को पुलिस के पहरे में दीवानी न्यायालय ले जाया गया था। पेशी से न्यायालय की हवालात में वापस ले जाते समय अभियुक्त जयदीप प्रकाश पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी से बाहर निकला और न्यायालय परिसर से फरार हो गए। हवालात पहुंचने के बाद जब पुलिस को जयदीप नहीं मिला तब पुलिस जनों में हड़कंप मच गया।
जब तक पुलिस सक्रिय होती बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर जा चुका था। अभियुक्त को फरार होने की खबर वायरल होते ही पुलिस के आला अधिकारी भी दीवानी न्यायालय परिसर पहुंचे और उसके खिलाफ थाना लाइन बाजार में एक नया मुकदमा दर्ज करते हुए जनपद की तेज तर्रार पुलिस टीमो को फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। हलांकि एसपी का दावा है कि जल्दी ही अभियुक्त फिर सलाखों के पीछे होगा लेकिन खबर लिखे जाने तक वह पुलिस गिरफ्त से दूर रहा। खबर है कि जनपद के बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशनो पर पुलिस दविशें देती फिर रही है ताकि वह महाराष्ट्र भागने में सफल न हो सके।
यहां बता दें कि भू माफिया बाला लखन्दर के हत्या कांड के इस शातिर अपराधी को जीआरपी पुलिस ने महाराष्ट्र से जा कर गिरफ्तारी किया था। इसी शातिर बदमाश ने सुपारी लेकर सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म पर अन्धाधुन्ध गोलियां चला कर बाला को मौत की नींद सुला दिया था और फरार होकर महाराष्ट्र भाग गया था विवेचना के दौरान वहीं से गिरफ्तार कर जौनपुर लाया गया था।
दीवानी न्यायालय परिसर से अक्सर पुलिस को चकमा देकर अभियुक्तो को फरार होने की घटना पर विराम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक जौनपुर द्वारा दीवानी न्यायालय के सभी गेट पर लगे पुलिस कर्मियों को कई बार हिदायत दिए कि पुलिस सक्रिय और चौकस तथा सतर्क रहे लेकिन जब भी मुजरिम को फरार होने की घटना होती है तो पता चल जाता है कि पुलिस जन एसपी के आदेश का कितना पालन करते है और गार्द ड्यूटी में लगे पुलिस के लोग कितने लापरवाह होते है। जो भी हो एक बार फिर मुजरिम के फरारी की इस घटना ने पुलिस की कार्यशैली को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

गोलियों की तड़तड़ाहट से जनपद मुख्यालय थर्राया दादी पोता गम्भीर रूप से घायल, पुलिस अब छानबीन में जुटी, जिले की पुलिसिंग पर लगा प्रश्न चिह्न

जौनपुर के डीएम सहित यूपी सरकार ने 13 जिलो के बदले डीएम, देखे सूची

सपा विधायक के बेटा हुआ गिरफ्तार, विधायक पत्नी सहित हुए अंडरग्राउंड तलाश में जुटी पुलिस